कुल्लू पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में दबोचे दो और शातिर
January 10th, 2020 | Post by :- | 176 Views

कुल्लू ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने दो और शातिरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। वर्ष 2019 में ओटीपी पूछकर धोखाधड़ी करने के चार मामलों में पुलिस की एक विशेष जांच टीम द्वारा एक साथ तफ्तीश की गई। जिसमें इन मुकदमों में चार आरोपी झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों के विभिन्न जिलों से पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसी क्रम में विशेष जांच टीम ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में दो अन्य शातिरों को थाना कुल्लू में पंजीकृत मुकदमे में गिरफ्तार किया है।

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले में कृष्णा गुप्ता (29) पुत्र शत्रुघ्न निवासी पश्चिम बंगाल और अरुण अग्रवाल (34) पुत्र श्याम सुंदर अग्रवाल निवासी पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता के पैसों से बिग बाजार के तीन लाख 96 हजार रुपए के गिफ्ट वाउचर को परचेस किया था। ये दोनों फेक वोटर आईडी और आधार कार्ड से फेक सिम खरीदकर लोगों से फ्रॉड करते थे।

शातिरों से फ्रॉड में इस्तेमाल हुए आर्टिकल्स पुलिस ने जब्त कर दिए है, जिसमें लैपटॉप, एक्सटनल हार्ड डिस्क, पांच मोबाइल फोन, 29 सिमकार्ड, चार मैमोरी कार्ड, चार पेन ड्राइव, आठ बैंक एटीएम कार्ड, तीन पेटीएम एटीएम कार्ड, पांच अनजान व्यक्तियों के वोटर आई कार्ड, एक अनजान व्यक्ति का आधार कार्ड शामिल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।