आपदा प्रबंधन जागरुकता के लिए और नशे के विरुद्ध दौड़ा कुल्लू
October 7th, 2019 | Post by :- | 260 Views

किसी भी तरह की आपदा के खतरों को कम करने, आपदा प्रबंधन के प्रति आम लोगों को जागरुक करने तथा नशे के विरुद्ध संदेश देने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार सुबह कुल्लू में मिनी मैराथन आयोजित की। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, जिला रैडक्रॉस सोसाइटी, पुलिस, होमगार्ड, अन्य विभागों तथा संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस मिनी मैराथन में तीन अलग-अलग वर्गों में बड़ी संख्या में युवाओं के अलावा वरिष्ठ नागरिकों ने भी भाग लिया। महिला वर्ग में मेनका, पुरुषों में रमेश और वरिष्ठ नागरिकों में हेम सिंह पहले स्थान पर रहे। जिलाधीश एवं डीडीएमए की अध्यक्ष डा. ऋचा वर्मा ने तीनों वर्गों के विजेताओं को नकद पुरस्कार, मैडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। अलग-अलग वर्गों में प्रथम पुरस्कार 5000 रुपये, द्वितीय 3000 और तृतीय पुरस्कार में 2000 रुपये के अलावा चौथे से दसवें स्थान पर रहे धावक-धाविकाओं को भी सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक-एक हजार रुपये दिए गए। महिला वर्ग में मेनका ने पहला, गोदावरी ने दूसरा और नीलमा ने तीसरा स्थान हासिल किया। रीता चैथे, प्रोमिला नेगी पांचवें, दीक्षा कुमारी छठे, दीक्षा ठाकुर सातवें, रुचि आठवें, अंजलि भारद्वाज नौंवें और पूनम दसवें स्थान पर रहीं।
पुरुषों में रमेश पहले, नागेंद्र पाल दूसरे और सुनील तीसरे स्थान पर रहे। जबकि, चैथे से दसवें नंबर तक आने वाले धावकों में क्रमश: पवन, वैभव, संजय, डीने राम, दीपक, धर्मेंद्र और प्रवीण शामिल रहे। वरिष्ठ नागरिकों के मुकाबले में हेम सिंह ने बाजी मारी, जबकि माधो कैलाश दूसरे और चुन्नी राम ने तीसरा स्थान हासिल किया। मंगल चंद, विजय, जोगिंद्र, दिले राम, नारायण, गुरदयाल और दलीप बिष्ट क्रमश: चैथे, पांचवें, छठे, सातवें, आठवें, नौंवें और दसवें स्थान पर रहे।
इस अवसर पर एडीएम अक्षय सूद, जिला राजस्व अधिकारी राजेश भंडारी, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी विजय कुमार, डीडीएमए के प्रशिक्षण एवं क्षमता निर्माण समन्वयक प्रशांत सिंह, अन्य अधिकारी और विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।