कुल्लू की खिला देवी बनीं हिमाचल हैंडबाल टीम की कप्तान
December 23rd, 2019 | Post by :- | 193 Views

हिमाचल के कुल्लू की खिला देवी हिमाचल हैंडबाल टीम की कप्तान होंगी। सोमवार से दिल्ली में शुरू हुई राट्रीय महिला हैंडबाल प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम खिला देवी की अगवाई में भाग ले रही है। प्रदेश हैंडबाल संघ के अध्यक्ष भरत साहनी और महासचिव नंद किशोर ने बताया कि कुल्लू उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत चकुरठा की रहने वाली खिला देवी इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्स में भी भारतीय टीम का हिस्सा रही हैं।  इससे पहले अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय चैंपियनशिप के लिए उनका चयन हुआ था।

वे कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं। सड़क सुविधा से कोसो दूर खिला देवी के गांव जैणी में पीने के पानी भी समस्या रहती है और ग्रामीण मीलों दूर पानी लाने को मजबूर है। खिला ने 12वीं तक की पढ़ाई बंजार के थाटीबीड़ स्कूल में हासिल की और इसी स्कूल से उन्होंने हैंडबाल में महारथ हासिल की। खिला देवी के पिता खेमराज ने बताया कि उनकी बेटी ने जो काम कर दिखाया है उससे आज पूरे गांव में खुशी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।