कुमारी पल्लवी और ईशानी ठाकुर राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में झटका गोल्ड
October 14th, 2019 | Post by :- | 242 Views

राजगढ़ स्कूल मंडी की कुमारी पल्लवी व ईशानी ठाकुर दिल्ली में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अपने जौहर दिखाएंगी। वह इस प्रतियोगिता में हिमाचल का प्रतिनिधत्व करेंगी। गत दिवस रावमापा बिलासपुर में संपन्न हुई राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कुमारी पल्लवी भारती ने 63 कि.ग्रा. भार वर्ग में और ईशानी ठाकुर ने 42 कि.ग्रा. भार वर्ग में गोल्ड मैडल प्राप्त किया है।

यह उपलब्धि हासिल कर दोनों छात्राओं ने दिल्ली में आयोजित होने जा रही राष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उधर, सोमवार को स्कूल पहुंचने पर दोनों छात्राओं का प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह पठयार्च की अध्यक्षता में स्कूल प्रबंधन द्वारा भव्य स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह पठयार्च ने दोनों मुक्केबाज छात्राओं व बॉक्सिंग कोच को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भी वह बेहतर प्रदर्शन कर स्कूल व प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।

उधर, बॉक्सिंग कोच रोशन भारती ने बताया कि सत्र 2019-20 में राजगढ़ स्कूल के चार मुक्केबाजों के साथ जिनमें कनिष्ठ सोनी अंडर-14 जो हरियाणा में आयोजित होगी राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल का प्रतिनिधित्व करेगा। वहीं इससे पूर्व स्कूल की छात्रा कुमारी मुस्कान 81 कि.ग्रा. भार वर्ग में रोहतक में हुई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। उन्होंने कहा कि इन चार राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले मुक्केबाजों के साथ अब तक राजगढ़ स्कूल से लगभग 77 मुक्केबाज राष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके हैं। मुक्केबाजी में राजगढ़ को इस मुकाम तक पहुंचाने में बॉक्सिंग कोच रोशन भारती को प्रधानाचार्य ने बधाई दी और आगे भी इस तरह की उपलब्धि के लिए प्रेरित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।