राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खील में भूस्खलन से स्कूल भवन को बना खतरा #news4
August 24th, 2022 | Post by :- | 85 Views

मंगलवार रात से लेकर लगातार हो रही भारी बारिश के चलते उपमंडल करसोग के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खील में भूस्खलन हुआ है जिस समय भूस्खलन हुआ उस समय स्कूल शुरू हो गया था।अचानक मैदान में एक विशाल देवदार के पेड़ भी गिर गया गनीमत रही कि उस समय मैदान में कोई भी छात्र या स्कूल स्टाफ खड़ा नहीं था अन्यथा कोई बड़ा हादसा भी ही सकता था भूस्खलन के कारण स्कूल भवन को भी खतरा पैदा हो गया है भूस्खलन का मलवा स्कूल भवन की सीढ़ियों पर आने से सीढ़ियों पर लगी लोहे की रैलिंग भी क्षतिग्रस्त हो गई। स्कूल के साथ हो रहे भूस्खलन से स्कूल को खतरा बढ़ गया है यदि समय रहते सुरक्षा दीवार नहीं लगाई गई तो और ज्यादा नुकसान होने की संभावना बनी हुई है।

स्कूल प्रधानाचार्य आर के शर्मा स्कूल में भूस्खलन को लेकर उपनिदेशक मंडी और करसोग प्रशासन को अगवगत करवा दिया गया है। स्कूल परिसर में भूस्खलन के कारण पेड़ो के गिरने का खतरा भी बढ़ गया है जो स्कूल भवन को क्षति पहुंचा सकते हैं।

एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर

मामले में स्कूल को एहतियात बरतने को कहा गया है साथ ही लोकनिर्माण उपमंडल चुराग को मौके पर पूरा निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए है। जल्द ही स्कूल का संयुक्त निरीक्षण भी किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।