Landslide Sirmour: भारी बारिश से मकान पर गिरा मलबा, व्यक्ति की मौत, नौ वर्षीय बच्चे समेत दो घायल #news4
August 15th, 2022 | Post by :- | 95 Views

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के ददाहू क्षेत्र में भारी बारिश के चलते साथ लगते चूली गांव में रिहायशी मकान पर मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि मृतक पत्नी व पौत्र घायल हो गए। पत्नी की हालत नाजुक होने पर उसे मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर कर दिया गया। जबकि बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज  दिया गया है।  जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत ददाहू के चूली गांव में तेज बारिश के कारण मलबा रिहायशी मकान की दीवार फांदकर कमरे में जा गिरा और यहां सो रहे पति-पत्नी व उनके पौत्र इसकी चपेट में आ गए। सूचना मिलते ही ग्रामीण मौक पर पहुंचे और तीनों घायलों को मलबे से निकालकर सिविल अस्पताल ददाहू  ले जाया गया। जहां मकान मालिक सुरेंद्र सिंह(56) की मृत्यु हो गई।

जबकि घायलों में मृतक की पत्नी लज्जा देवी (53) व पौत्र परीक्षित (9) शामिल है। पत्नी की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कालेज नाहन रेफर किया गया। ददाहू पंचायत के उपप्रधान विजयपाल सहित सैकड़ों ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। जिन्होंने मलबे से तीनों को निकालने में मदद की। जिला प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को 50 हजार व घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। मृतक सुरेंद्र सिंह बिजली घर ददाहू में ही लाइनमैन के पद पर कार्यरत था।  तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान ने बताया कि मकान के क्षतिग्रस्त होने से करीब 1.10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। एसएचओ श्रीरेणुका जी देवी सिंह नेगी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।