30 अप्रैल से पहले फीस मांगने वाले प्राइवेट स्कूलों को आखिरी चेतावनी
April 2nd, 2020 | Post by :- | 268 Views

सरकार के निर्देशों के बावजूद तीस अप्रैल से पहले फीस जमा करवाने की मांग करने वाले निजी स्कूलों को उच्च शिक्षा निदेशालय ने आखिरी चेतावनी जारी की है। वीरवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने निजी स्कूलों की ओर से अभिभावकों को बार-बार फीस जमा करवाने के एसएमएस भेजने पर कड़ा संज्ञान लिया है। निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि अभिभावकों पर दबाव बनाने वाले निजी स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी आईसीएसई, सीबीएसई और शिक्षा बोर्ड संबंध निजी स्कूलों को आखिरी चेतावनी जारी करते हुए आगाह किया गया है कि तीस अप्रैल तक फीस जमा करवाने की अवधि को बढ़ाया जाए। बीते दिनों निजी स्कूलों की मनमानी पर प्रदेश सरकार ने लगाम कसते हुए फीस जमा करवाने की मियाद को 30 अप्रैल तक बढ़ाया था।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के दिशा निर्देशानुसार इस संदर्भ में सभी निजी स्कूलों को ईमेल की गई थी। आदेशों में स्पष्ट किया गया था कि प्रदेश के सभी आईसीएसई, सीबीएसई तथा हिमाचल प्रदेश से संबंध निजी स्कूलों को इन आदेशों की अनुपालना करनी होगी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में कर्फ्यू लागू होने तथा देश में घोषित लॉकडाउन के चलते फीस जमा करवाने में पेश आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए यह फैसला लिया था।

इसके बावजूद प्रदेश के कई निजी स्कूल अभिभावकों को एसएमएस कर आजकल ही फीस जमा करवाने को कह रहे हैं। जिसके चलते उच्च शिक्षा निदेशालय को वीरवार को चेतावनी पत्र जारी करने पड़े हैं। शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा कि आजकल पूरे प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति है, ऐसे में निजी स्कूल फीस जमा करवाने के लिए अभिभावकों पर बेवजह दबाव ना बनाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।