ड्राइंग टीचर और पीईटी के 1690 पदों पर भर्ती को लेकर निर्देश जारी, जानें #news4
April 23rd, 2022 | Post by :- | 139 Views

शिमला। हिमाचल प्रदेश में ड्राइंग टीचर और पीईटी के पदों पर नौकरी पाने इंतज़ार कर रहे युवाओं का यह इंतज़ार अब जल्द ही ख़त्म होने वाला है।

ताजा अपडेट के अनुसार हिमाचल प्रदेश के प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की तरफ से सूबे के सभी डिप्टी डायरेक्टर एक लेटर लिखकर इसी माह 29 अप्रैल से पहले इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के निर्देश दी गए हैं। गौरतलब है कि इस भर्ती के तहत सूबे में ड्राइंग टीचर के 820 पद और पीईटी के 870 पद भरे जाएंगे।

हफ्ते भर में जारी होगा रिजल्ट, 25 दिन में जॉइनिंग

कुल मिलकर 1690 पदों पर हो रही ये भर्तियां बैच वाइज आधार और कमीशन के माध्यम से होनी थीं। इस बीच निदेशालय की तरफ से 29 अप्रैल तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए जाने के बाद अभ्यार्थियों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

सामने आ रही ताजा जानकारी के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत बैचवाइज रिजल्ट हफ्ते भर के अंदर जारी हो जाएगा। वहीं, इसके अगले 25 दिनों के भीतर चयनित अभ्याथियों को जॉइनिंग आर्डर भी भेज दिए जाएंगे। बतौर रिपोर्ट्स, इस बार अभ्यार्थियों का मूल्यांकन कमीशन के आधार पर ना होकर सीधा लिखी परीक्षा के आधार पर टॉप स्कोरर का चयन कर पूरा किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।