तुला राशिफल 2023 : नया साल क्या लाया है आपके लिए #news4
December 27th, 2022 | Post by :- | 70 Views

तुला राशिफल 2023
Tula rashi HOROSCOPE 2023
Libra annual horoscope 2023
तुला राशि 2023 – Tula Rashifal 2023
Tula Rashi 2023
तुला राशि का स्वामी शुक्र माना जाता है। यह लोग थोड़े राजसी और थोड़े आलसी किस्म के होते हैं। तुला राशिफल 2023 में इस वर्ष कुछ आकर्षक गोचर हो रहे हैं। कुंडली में बुध ग्रह पंचम भाव में रहेगा। यह साल आपके सेल्फ इंप्रूवमेंट और पर्सनेलिटी डेवलेपमेंट के लिए शानदार रहेगा। आप इस साल नई चीजें सीखेंगे हालांकि स्वास्थ्य में कुछ रुकावटें आ सकती है। इस साल आपको शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी। साल के कुछ समय में आपके भीतर आलस्य बढ़ेगा और भ्रमित मन आपको परेशानी में डाल सकता है। विवाहित जातकों को वर्ष 2023 में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे।

साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी संघर्ष भरी हो सकती है। ससुराल पक्ष से उपहार मिलने की प्रबल संभावना है। राहु के गोचर का प्रभाव देखने को मिलेगा। जीवनसाथी के साथ अकारण विवाद होने की संभावना है। साल के अंत में जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। अगर आप नवविवाहित हैं तो पार्टनर को सरप्राइज देने का प्लान बना सकते हैं।

धन के मामले में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। विभिन्न माध्यमों से धन की प्राप्ति होगी। लेकिन साल भर आपको ख़र्चों पर नियंत्रण रखना होगा। पैसों को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचें। व्यापारियों के लिए साल 2023 औसत रहने वाला है। इस साल आपको लाभ के लिए खूब काम करना पड़ सकता है। बिजनेस पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जल्दबाजी में निवेश करने से आपको धन हानि भी हो सकती है।

करियर के लिहाज से साल 2023 तुला राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। नौकरी में पदोन्नति भी मिलेगी, वेतन में वृद्धि संभव है। कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठों और बॉस के साथ अनबन हो सकती है। आप शॉर्ट टेंपर्ड हैं। कोई भी आपको आसानी से गुस्सा दिला सकता है। यह आक्रामक और अकड़ वाला स्वभाव आपकी लव लाइफ को डिस्टर्ब कर सकता है। बेहतर है कि अपने जीवनसाथी की कद्र करें। उनके ही भाग्य से आप आगे बढ़ सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी बात को लेकर ज्यादा चिंता करने से बचें।

आपके जीवनसाथी और बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। आपको पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं। ऐसी स्थिति में तली-भुनी और मसालेदार चीजों से परहेज करें। इस साल घर की जरूरतों और जिम्मेदारियों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा।

साल में बदलने वाले बड़े सितारे नौकरी में बदलाव लेकर आ सकते हैं। यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है। यदि आप सरकारी सेवा में हैं तो इस दौरान आपका किसी अच्छी जगह ट्रांसफर भी हो सकता है। छात्रों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा। अक्टूबर के बीच आपको अच्छी सफलता के योग बनेंगे। इस साल आपका प्यार परवान चढ़ेगा और रिश्ता खुशियों से महक उठेगा। अविवाहित लोगों का इंतजार खत्म होगा वर्ष के अंत तक परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।

तुला राशि के जातकों के लिए योगकारक शनिदेव साल की शुरुआत में ही पंचम भाव में प्रवेश कर जाएंगे जिससे इस राशि के जातक शनि की ढैया से मुक्त हो जाएंगे। पिछले ढाई साल से चल रहा मानसिक तनाव अब खत्म होने की ओर है। इस समय शनि के इस गोचर से बड़े बदलाव जीवन में देखने को मिलने वाले हैं।

वर्ष की शुरुआत में छठे भाव में गुरु का गोचर थोड़ा तकलीफदेह हो सकता है। 22 अप्रैल को गुरु सप्तम में जाकर लग्न पर दृष्टिपात करेंगे जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। साल के अंत में राहु केतु भी राशि परिवर्तन कर जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आने वाले हैंं । राहु का छठे भाव में गोचर शत्रु नाश करने वाला होगा और इस समय आपको विदेश से लाभ होने की उम्मीद है। यह समय राजनीति से जुड़े जातकों के लिए भी अच्छे और अनुकूल परिणाम देने वाला होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।