LIC Recruitment 2020: 218 एएओ और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन 15 मार्च तक
March 10th, 2020 | Post by :- | 202 Views

LIC Recruitment 2020: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने असिस्टेंट ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) और असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के कुल 218 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, licindia.in पर विजिट करके 15 मार्च 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एलआईसी भर्ती 2020 नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन और आवेदन शुल्क को भुगतान 15 मार्च तक ही कर पाएंगे जबकि अपने आवेदन का प्रिंट-आउट 30 मार्च तक निकाल सकते हैं।

असिस्टेंट ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) और असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षाओं (प्रिलिम्स और मेन) के माध्यम से किया जाना है। एलआईसी भर्ती 2020 प्रारंभिक परीक्षा 4 अप्रैल 2020 को आयोजित की जानी है जिसके लिए एडमिट कार्ड 27 मार्च को जारी किया जाएगा।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, आर्किटेक्ट, स्ट्रक्चरल, इलेक्ट्रिकल / मेकेनिकल – एमईपी इंजीनियर्स) – 50 पद

असिस्टेंट ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) – 168 पद

ये हैं योग्यता मानदंड

असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, आर्किटेक्ट, स्ट्रक्चरल, इलेक्ट्रिकल / मेकेनिकल – एमईपी इंजीनियर्स) के पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में बीई/बीटेक डिग्री या समकक्ष योग्यता प्राप्त होना चाहिए।

वहीं, असिस्टेंट ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में बैचलर्स डिग्री या मास्टर्स डिग्री या सीए उत्तीर्ण होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

वहीं, दोनो ही पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2020 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, licindia.in पर विजिट करके 25 फरवरी 2020 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंस से भी आवेदन कर सकते हैं।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

इस लिंक से करें आवेदन

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।