धर्मशाला में हल्की बारिश से बढ़ा शीतलहर का प्रकोप, धौलाधार में बिखरी सफेद चांदी #news4
November 2nd, 2021 | Post by :- | 139 Views

धर्मशाला : धौलाधार में हल्की हिमपात शुरू हो गई है। जिस कारण शीतलहर का प्रकोप जारी है। हलकी बारिश के साथ आकाश में काले घने बादल छाए हुए हैं। जिससे दिन भर बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। ऐसे में लोग ठंड महसूस कर रहे हैं। त्योहारी सीजन में इस तरह से मौसम का बिगड़ना कारोबार के लिए भी अच्छे संकेत नहीं हैं।

आज धनतेरस है और लोग बाजारों में खरीददारी के लिए निकलते हैं, लेकिन मौसम ने जो करवट बदली है उससे शीतलहर तेज हो गई है। मौसम विभाग ने पहले ही जानकारी दी थी कि मंगलवार को बारिश होने व बिजली कड़कने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके साथ ही बुधवार, वीरवार व शुक्रवार तक मौसम खराब रहने की सूचना है, जबकि शनिवार को धूप खिलेगी। त्योहारी सीजन में इस तरह से मौसम ने जो करवट बदली है उससे व्यवसायियों व छोटो मोटा सामान बेचकर चार पैसे कमाने की इच्छा में बैठे लोगों की परेशानी बढ़ी है।

बाहर खुले में सामान सजाने वाले दुकानदार भी मौसम के बदले रुख के कारण परेशान है कि बाहर सामान सजाए या न सजाए। ऐसे में दुकानदार सकते में हैं। वहीं आज धनतेरस है और लोग घरों से खरीददारी के लिए निकलते हैं, लेकिन ऐसे मौसम में बाजारों में भीड़ भी कम ही उमड़ने की उम्मीद है। किसानों के लिए यह बारिश बेहतरी की होगी। जो किसान जिनके खेतों को सिंचाई सुविधा नहीं है वह किसान समय पर बारिश हो जाने से अपने खेतों को जोत पाएंगे। अगर बारिश अच्छी मात्रा में हो जाती है कि किसानों को सिंचाई की समस्या खत्म हो जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।