LIVE Himachal Coronavirus Updates: आज 350 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार
April 17th, 2020 | Post by :- | 203 Views

हिमाचल में कोरोना वायरस की जांच के लिए वीरवार को 178 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से 168 की रिपोर्ट वीरवार शाम को ही आ गई थी। लेकिन शेष दस की रिपोर्ट शुक्रवार सुबह आई है। दस में से आठ सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं, जबकि दो सैंपल फेल पाए गए हैं। ये सब सोलन जिले से संबंधित थे। शुक्रवार को आज करीब 350 सैंपल की जांच की जा रही है।

लुधियाना से लौटे व्यक्ति के खिलाफ एफआइआर

जिला कांगड़ा के परागपुर में लुधियाना से एक व्यक्ति चोरी छिपे घर पहुंच गया। पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली और उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। पुलिस थाना रक्कड़ के तहत 51 वर्षीय मदन भारती पुत्र किशोर कुमार निवासी बणी तहसील परागपुर जिला कांगड़ा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188,269,270 आइपीसी 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उपायुक्त कांगड़ा ने इस संबंध में जानकारी दी।

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में 109 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इन सबकी रिपोर्ट नेगेटिव है। इसी तरह 39 ईएसआइ कसौली और 30 सैंपल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिमला (आइजीएमसी) में जांचे गए। हिमाचल में अभी तक 36 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 12 लोग स्वस्थ हो गए हैं और अभी भी उन्हें निगरानी में रखा गया है। प्रदेश में 6268 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 4405 लोगों ने निर्धारित 28 दिन की निगरानी को पूरा कर लिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने इसकी पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।