Lockdown Day 4: राशन ला रहे ट्रक फंसे, लाखों एपीएल राशन कार्डधारकों को करना पड़ेगा इंतजार
March 28th, 2020 | Post by :- | 156 Views

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन व कफ्यरू में हिमाचल के लिए राशन राशन लेकर आ रहे ट्रक भी फंस गए हैं। खाद्य आपूर्ति निगम की सप्लाई लेकर आ रहे ये ट्रक हरियाणा, दिल्ली, और मुंबई में फंसे हैं। इनको निकालने के लिए अधिकारी शुक्रवार को अन्य राज्यों के अधिकारियों और ट्रक ऑपरेटर यूनियनों से लगातार संपर्क करते रहे। कफ्यरू के कारण वाहनों की आवाजाही के बंद होने के कारण ट्रक यूनियन भी अपने ट्रकों को नहीं भेज रहे हैं। इसका कारण यह भी है कि कफ्यरू और लॉकउाउन में पास बनाने में बहुत समय लग रहा है।

प्रदेश में पांच हजार राशन के डिपो में प्रदेश के 19.50 लाख राशन कार्ड धारकों को पहली अप्रैल से एक साथ दो माह का राशन दिया जाना है। इसलिए खाद्य एवं आपूर्ति निगम अपना स्टॉक इकट्ठा कर रहा है जिससे राशन और दवाओं की कमी न हो। इसके साथ ही प्रदेश में सामान्य राशन की दुकानों के लिए राशन की आपूर्ति बाहर की मंडियों से होती है। राशन के डिपो में अभी राशन का कोटा पूरा है। डिपो संचालकों के कफ्यरू पास बनाए गए हैं जिससे आम लोगों को राशन प्रदान कर सकें।

पास दिलाने के प्रयास

राशन के कुछ ट्रक फंसे हुए हैं और पास दिलाने के लिए वहां के अधिकारियों से लगातार संपर्क किया जा रहा है। लोगों का राशन की दिक्कत न हो इसके लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। -मानसी सहाय ठाकुर, प्रबंध निदेशक खाद्य एवं आपूर्ति निगम।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।