मैहतपुर में हिमाचल-पंजाब बार्डर पर बुधवार को भी वाहनों की लम्बी कतारें
April 29th, 2020 | Post by :- | 165 Views

बाहरी राज्यों में फंसे ऊना के लोगों की भारी भीड़ मैहतपुर में हिमाचल-पंजाब बार्डर पर अभी भी काफी भीड़ हिमाचल में एंट्री पाने के लिए उमड़ रही है। बुधवार को भी वाहनों की लम्बी कतारें बार्डर पर लगी रहीं जोकि पुलिस एंट्री और स्क्रीनिंग करवाने के लिए जुटी हुई थी। सैकड़ों की संख्या में लोग ऑनलाइन परमिट मिलने के बाद अपने-अपने गृहजिलों की राह पकड़ रहे हैं। सबसे अधिक भीड़ ऊना जिला के मैहतपुर में पंजाब बार्डर पर पहुंच रही है। यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है जोकि परमिट चौक करने के साथ-साथ बार्डर में एंट्री करने वालों की फेहरिस्त तैयार कर रहा है और उनके अलावा मेडिकल टीम भी यहां सेवां दे रही है जोकि बाहरी राज्यों से आने वालों को स्क्रीनिंग के बाद ही आगे जाने दे रही है।

व्यवस्थाएं बनाने और भीड़ न लगने देने के लिए पुलिस ने नए आदेश जारी किए हैं जिनमें गाड़ी में से तब तक कोई सवारी नहीं उतरेगी जब तक गाड़ी पुलिस के डैस्क तक नहीं पहुंच जाती। यहां पहुंचने पर गाड़ी से एक व्यक्ति उतर कर दस्तावेज दिखाते हुए अन्य प्रक्रिया पूरी करेगा और तब गाड़ी आगे स्वास्थ्य विभाग के डैस्क पर जाएगी। इससे पहले लोग गाडियों से उतरकर लाइनों में लग कर एंट्री की प्रक्रिया पूरी करते थे लेकिन अब पुलिस ने एहतियात बरतते हुए इन व्यवस्थाओं में तबदीली कर दी है। एसपी कार्तिकेयन गोकुलंचद्रन ने बताया कि पुलिस सभी बॉडर्स पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए हुए है और सभी के परमिट चैक किए जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।