बजट सत्र : फिर आमने-सामने होंगे महेंद्र सिंह और अग्निहोत्री
March 2nd, 2020 | Post by :- | 150 Views

विधानसभा का बजट सत्र दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को दोपहर बाद दो बजे शुरू होगा। इसमें जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री फिर आमने-सामने हो सकते हैं। दरअसल प्रश्नकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष का सवाल लगा हुआ है, जो एडीबी फंडिंग प्रोजेक्ट से संबंधित है। ऐसे ही फारेन फंडिड प्रोजेक्टों पर इससे पहले भी दोनों नेता आपस में भिड़ चुके हैं।

मुकेश अग्निहोत्री ने पूछा है कि जल शक्ति मंत्री बताएं कि क्या एडीबी से पुरानी पेयजल योजना के नवीनीकरण के बारे में प्रोजेक्ट मंजूर हुआ है? यदि हुआ है तो इस योजना का आकार क्या है और इसके लिए कितनी धनराशि स्वीकृत हुई है। कितने टेंडर अब तक किए गए? इसके साथ ही पूर्व कांग्रेस के अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने डेंटल डॉक्टरों को रोजगार का सवाल भी पूछा हुआ है।

उन्होंने जानना चाहा है कि पिछले दो साल में कितने डेंटल डॉक्टरों को रोजगार दिया गया? दो बजे से शुरू हो रहे सदन में प्रश्नकाल के बाद मुख्यमंत्री अगले सप्ताह की कार्य सूची की जानकारी देंगे और फिर राज्यपाल अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रहेगी।
सोमवार को जलशक्ति, उद्योग और स्वास्थ्य विभागों से संबंधित सवाल ज्यादा हैं और स्वास्थ्य विभाग के सवालों का जवाब खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर देंगे, क्योंकि विपिन परमार अब विधानसभा अध्यक्ष बन गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।