हमीरपुर के लिए बड़ी राहत, कोरोना संक्रमितों के स्वजनों की रिपोर्ट नेगेटिव
April 20th, 2020 | Post by :- | 146 Views

जिले में कोरोना के दो पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद उनके स्वजनों के सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं, जाे प्रशासन सहित स्थानीय लोगोें के लिए राहत भरा समाचार है। कोराेना पॉजिटिव महिला निवासी बजूरी पंचायत के वार्ड नंबर 11 के परिवार में उसका पति ठेकेदार, दो बेटों, बहू व बच्चे के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। जोलसप्पड़ पंचायत के गांव सोहरी के पुरुष के परिवार जनों में उसके बेटा, बेटी, माता-पिता, भाभी व उनके दो बच्चों की के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं।

बता दें क‍ि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से 18 मार्च को 101 सैंपल मेडिकल कॉलेज टांडा भेजे थे, जिनमें 92 सैंपल नेगेटिव व 9 सैंपल रिपीट हुए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। 19 अप्रैल को 159 सैंपल लिए हैं। इनमें 59 टांडा व 100 सैंपल आइजीएमसी शिमला भेजे हैं, जिनकी रिपोेर्ट का इंतजार है। कोरोना संक्रमित महिला व पुरुष के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग लगातार तीसरे दिन भी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक अभी तक 206 ऐसे लोग सामने आ चुके हैं। बता दें कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में 62 औैर नादौन के व्यक्ति के संपर्क में आए 144 लोग चिह्नित किए जा चुके हैं।

इनमें से 101 लोगों के नमूने कल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 34 व्यक्तियों के सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है, इनमें 31 नेगेटिव पाए गए हैं और तीन के सैंपल रिपीट हुए हैं। इसके इलावा स्क्रीनिंग के दौरान फ्लू जैसे लक्षणों वाले 9 और लोगों के सैंपल टांडा भेजे गए हैं। अभी तक इस तरह से कुल 110 सैंपल परीक्षण के लिए लगे हैं। आज दोपहर बाद तक 130 और सैंपल परीक्षण के लिए एकत्र कर लिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।