जम्मू कश्मीर: बारामूला के सोपोर में बड़ा आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद; 2 घायल
April 18th, 2020 | Post by :- | 156 Views

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शनिवार की शाम बड़ा आतंकी हमला हुआ है। घात लगाकर काफिले पर किए गए इस हमले में अर्धसैनिक बलों के 3 जवान शहीद हो गए जबकि 2 घायल हुए हैं। यह हमला केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिसकर्मियों के संयुक्त दल पर किया गया।

इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चल रहा है। कल रात से आज तक में यह दूसरा आतंकी हमला है।

एक दिन पहले पुलवामा में CRPF की टुकड़ी पर आतंकी हमला

फिलहाल, इस बारे में और विस्तृत जानकारी का इंतजार है। एक दिन पहले, शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के नीवा इलाके में सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला किया गया। इस हमले में गोली लगने की वजह से एक जवान घायल हो गया। हमले को लेकर सीआरपीएफ ने बताया कि आतंकियों ने नेवा में सीआरपीएफ की बी/183 बटालियन के जवानों पर गोलीबारी की। हमले में एक जवान को गोली लगी। सीआरपीएफ ने बताया कि हमले के बाद इलाके को सील कर सर्च अभियान शुरू किया गया।

इधर, जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में इस हफ्ते एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या और उनके एक साथी को गंभीर रुप से घायल करने वाले दो आतंकवादियों को शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

पुलवामा आतंकी हमला मामले में दो और व्यक्ति गिरफ्तार

पुलवामा हमला मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक ने आईईडी बनाने के लिए रसायनों की ऑनलाइन खरीद की थी। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पिछले साल इस आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को एक आत्मघाती बम हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक कार सीआरपीएफ के काफिले में घुसाकर विस्फोट करा दिया था।

एनआईए ने श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब इलाके के वजीर-उल-इस्लाम (19) और पुलवामा के हकरीपुरा गांव के मोहम्मद अब्बास राठेर (32) को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या अब पांच हो गई। इससे पहले एक पिता-पुत्री एवं आत्मघाती बम हमलावर के करीबी को दो अन्य अभियानों में गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में इस्लाम ने खुलासा किया कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकवादियों के निर्देश पर उसने आईईडी बनाने के लिए रसायन, बैटरियां एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए अपने अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग एकाउंट का इस्तेमाल किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।