मंडी: सीएम जयराम ने अपने विधानसभा क्षेत्र से भरी चुनावी हुंकार, जनसंपर्क अभियान का किया आगाज #news4
April 6th, 2022 | Post by :- | 99 Views
आम आदमी पार्टी के रोड शो के दिन बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी गृह जिला मंडी में अपने विधानसभा क्षेत्र सराज से चुनावी हुंकार भरी है। थुनाग में भाजपा के स्थापना दिवस पर उन्होंने कहा कि हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत और बलिदान से भाजपा का संगठन और पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। आजादी के बाद राजनीतिक दलों का गठन होने पर भाजपा ने अनेक चुनौतियों का सामना किया और आज एक सशक्त पार्टी के रूप में भाजपा का उदय हुआ है। विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल का नेतृत्व बतौर प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। हम विचार, व्यवहार और पहचान से अलग हैं। इसका श्रेय करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं और लाल कृष्ण आडवाणी सहित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को जाता है।  वहीं, सीएम ने ‘चले बूथ की ओर बढ़ें जीत की ओर’ जनसंपर्क अभियान का आगाज भी किया। जुड़ी पंचायत के झुड गांव के बूथ अध्यक्ष बुद्धि सिंह के घर पर भाजपा का झंडा फहरा कर इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बुद्धि सिंह के घर पर उनकी नाम पट्टिका भी लगाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की माता बिक्रमु देवी, निदेशक उद्यान डॉ. आरके परुथी, मंडी के उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
थुनाग में 240 करोड़ रुपये से बनेगा उद्यानिकी और वानिकी महाविद्यालय
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को मंडी जिले के थुनाग में लगभग 240 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले उद्यानिकी और वानिकी महाविद्यालय थुनाग के परिसर का शिलान्यास किया। वहीं, प्राथमिक पाठशाला झुड को स्तरोन्नत करने और झुड में पशु औषधालय खोलने की घोषणा भी की। सीएम ने कहा कि 52 हजार वर्गमीटर क्षेत्र में इस महाविद्यालय परिसर का निर्माण किया जाएगा और इसमें प्रशासनिक खंड, पुस्तकालय भवन, खेल मैदान, व्यायामशाला, सभागार, शॉपिंग सेंटर, स्वास्थ्य केंद्र, छात्रों और छात्राओं के लिए अलग छात्रावास और एक पीजी छात्रावास की सुविधा होगी। महाविद्यालय में आठ प्रशासनिक खंड होंगे, जिसमें चार उद्यानिकी महाविद्यालय, चार वानिकी महाविद्यालय और अन्य संबधित अधोसंरचना के लिए होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम चरण में छात्रों और छात्राओं के लिए दो छात्रावास, एक प्रशासनिक खंड और एक शैक्षणिक खंड का निर्माण किया जाएगा। ठाकुर ने कहा कि यह महाविद्यालय क्षेत्र में बागवानी विकास को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को कुलपति की ओर से कॉफी टेबल बुक भेंट की गई। इस मौके पर विश्वविद्यालय नौणी सोलन के कुलपति डॉ. परविंद्र कौशल मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।