मंडी जिला प्रशासन ने जारी किया व्हाट्सअप नंबर 7650025201 पर भेजें अपनी समस्याएं
March 19th, 2020 | Post by :- | 121 Views

मंडी, 19 मार्च : मंडी जिला प्रशासन ने लोगों की सहुलियत के लिए व्हाट्सअप नंबर 7650025201 जारी करते हुए उनसे सरकारी कार्यालयों में आने की बजाए इस नंबर पर अपनी समस्याएं भेजने का आग्रह किया है।

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों की सहुलियत के लिए यह व्हाट्सअप नंबर जारी किया है। वायरस को फैलने से रोकने के उपायों के तहत सरकारी कार्यालयों में लोगों की आमद को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि डीसी ऑफिस पूरी तरह ई-ऑफिस है और सरकारी कार्य डायरी से लेकर डिस्पैच, नोटिंग, ड्राफ्टिंग, फाईलिंग तथा विभिन्न प्रकार के पत्राचार तक ई-ऑफिस प्रणाली के जरिए किए जाते हैं, जिससे लोगों की समसयाओं का त्वरित समाधान तय होता है।

उपायुक्त ने लोगों से अपनी समस्याओं अथवा मांगों को लेकर सरकारी कार्यालयों में आने की बजाए फोन अथवा समाधान के ऑन लाईन माध्यम अपनाने की अपील की है। समस्याओं के ऑन लाईन समाधान के लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन 1100 का प्रयोग करें। इसके अलावा ई डिस्ट्रिक्ट सेवा का लाभ लें। कोरोना वायरस से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी लेने अथवा सूचना देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 104 पर फोन कर सकते हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।