मण्डी जिला में 19 जनवरी को पिलायी जाएगी प्लस पोलियो खुराक: आशुतोष गर्ग
December 30th, 2019 | Post by :- | 143 Views

मण्डी जिला में 19 जनवरी को 0-5 वर्ष की आयु के बच्चों को प्लस पोलियो की खुराक पिलाई जायेगी। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त श्री आशुतोष गर्ग ने प्लस पोलियो अभियान की तैयारियों को लेकर जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि मण्डी जिला में 19 जनवरी को 0-5 वर्ष के 75,975 बच्चों को प्लस पोलियो की खुराक प्रातः 09ः00 बजे से सांय 05ः00 बजे तक पिलाई जायेगी, जिसके लिए जिला के सभी उपमण्डलों में एक हजार एक सौ तीन पोलियो बूथ स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पंचायतीराज संस्थाओं के सदस्यों सहित लगभग 4,416 कार्यकर्ता एवं 220 पर्यवेक्षक अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों के बच्चों को प्रार्थना सभा में प्लस पोलियो कार्यक्रम की विस्तृृत जानकारी प्रदान करें, ताकि अधिक से अधिक संख्या में अभिभावक प्लस पोलियो बूथों में अपने बच्चों को प्लस पोलियो की खुराक पिला सके।
उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे प्रवासी मजदूरों के 0-5 वर्ष के बच्चों को प्लस पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जागरूक करें।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों से अपील की है कि वे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना बहुमूल्य सहयोग दें।
बैठक में कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास परियोजना सुरेन्द्र तेगटा, जिला पंचायत अधिकारी हरिसिंह, जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी देशराज बनयाल, स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।