Mandi Landslide: मौत की गहरी नींद सोने से पहले अपना फर्ज निभा गए खेम सिंह #news4
August 22nd, 2022 | Post by :- | 164 Views

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मौत की गहरी नींद में सोने से पहले पंचायत प्रधान अपना फर्ज निभा गए। कहा कि काशन पंचायत के प्रधान दिवंगत खेम सिंह ने हादसे की रात भारी बारिश होने पर पंचायत के ग्रुप में पंचायत प्रतिनिधियों और जनता को सतर्क और सुरक्षित रहने का मैसेज डाला था। दूसरों को सतर्क करने के बाद प्रधान खेम सिंह के घर में ऐसा भूस्खलन हुआ कि सब कुछ तबाह हो गया।

सीएम ने सोमवार को मंडी में भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। सुबह करीब 9:00 बजे वह नाचन के काशन गांव पहुंचे। यहां पंचायत प्रधान समेत आठ लोगों की दबकर मौत हो गई थी। उन्होंने मृतकों के परिजनों के घर जाकर सांत्वना दी। सीएम ने मृतक प्रधान खेम सिंह के पिता रूप सिंह और उनकी पत्नी समेत छोटे भाई झाबे राम को इस दुख की घड़ी में हिम्मत से काम लेने को कहा। सीएम ने प्रभावित परिवार के सदस्यों को 32 लाख रुपये की राहत राशि का स्वीकृति पत्र भी दिया।

मकान निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान विधायक विनोद कुमार मौजूद रहे। सीएम द्रंग के कटौला के संदोआ गांव में करीब 11:30 बजे पहुंचे। यहां एक ही परिवार छह सदस्य बहे हैं। इनमें तीन शव बरामद हुए हैं। तीन शवों की तलाश के लिए रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के एनडीआरएफ को निर्देश दिए। मृतकों के परिजनों को 12 लाख की राहत राशि दी। विधायक जवाहर ठाकुर, डीसी अरिंदम चौधरी और एसपी शालिनी अग्निहोत्री भी मौजूद रहे।

केंद्र को भेजी प्रदेश में हुए नुकसान की रिपोर्ट : सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में हुए नुकसान की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी है। केंद्र की टीम हिमाचल के दौरे पर है और नुकसान का जायजा ले रही है। मंडी जिला समेत अन्य जिलों में उपायुक्त और अन्य अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि लोगों को बरसात से हुए नुकसान से कोई दिक्कत न हो। गोहर-पंडोह सड़क की जल्द दशा सुधारने के निर्देश दिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।