एक बार फिर छा गया मंडी
September 7th, 2019 | Post by :- | 217 Views

मंडी, 07 सितम्बर : जनकल्याण से जुड़ी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन में मंडी ज़िला का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले मंडी ज़िले ने अब पोषण अभियान में प्रदेश में अपना जलवा बिखेरा है। प्रदेश सरकार ने पोषण अभियान

के तहत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिले के बाल विकास परियोजना एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पुरस्कार से नवाजा है। शनिवार को शिमला में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पोषण अभियान में सराहनीय काम के लिए मंडी ब्लॉक को पुरस्कृत किया। उन्होंने मंडी ब्लॉक के सीडीपीओ और कोटली के बीएमओ को पुरस्कार प्रदान किया।
इसके अलावा डीपीओ मंडी सुरेंद्र तेगटा को भी सम्मानित किया।
कार्यक्रम में क्षेत्रीय क्रियाकलापों की श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य के लिए बाल विकास परियोजना गोहर के चैलचौक वृत के आंगनबाड़ी केन्द्र शाला-2 की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता छमा देवी , आंगनबाड़ी सहायिका गायत्री देवी , आशा कार्यकर्ता गीता देवी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता उर्मिला शर्मा एवं महिला पर्यवेक्षक इंद्रा देवी को पोषण अभियान के तहत बेहतरीन कार्य के लिए प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया गया।
उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने सम्मान पाने वाले सभी अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि उनका काम अन्यों के लिए प्रेरणादायी होगा। बाल विकास परियोजना और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने क्षेत्रीय स्तर पर बेहतर तालमेल के साथ काम किया और पोषण अभियान को सफल बनाया है।
गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भी पोषण अभियान में अनुकरणीय काम करने वाले क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं की श्रेणी में बाल विकास परियोजना गोपालपुर के वृत खुडला के आंगनबाड़ी केन्द्र फतोह-1 की आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।