पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा मंडी संसदीय क्षेत्र: रामस्वरुप शर्मा
August 22nd, 2019 | Post by :- | 175 Views

5 दिवसीय मगरु महादेव मेले के समापन पर बोले सांसद

मंडी, 22 अगस्त: पर्यटन की दृष्टि से मंडी संसदीय क्षेत्र को विकसित किया जा रहा है। समस्त हिमाचल के धार्मिक स्थलों को पर्यटन की दृष्टि से जोडने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खाका तैयार कर लिया है। यह जानकारी सांसद रामस्वरुप शर्मा ने बुधवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के छतरी में 5 दिवसीय मगरु महादेव मेले के समापन अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश को धार्मिक व इको टूरिज्म से जोडने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर काम कर रहे हैं। इस दिशा में उन्होंने विदेशों में व मुंबई में रोड़ शो भी किया तथा उनकी योजनाओं से प्रभावित होकर बड़े उद्योगपतियों ने हिमाचल में निवेश करने को अपनी सहमति दी है। कोलडैम, जंजैहली और धर्मशाला में 5 स्टार होटलों का निर्माण होगा, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लगातार केंद्र सरकार से संपर्क साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से मंडी संसदीय क्षेत्र में तीन कैलाश मणिमहेश, किन्नर कैलाश व श्रीखंड महादेव मौजूद है। इन तीनों कैलाश तीर्थस्थलों को विकसित करने के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश सरकार से भी बात की जाएगी और इसका खाका तैयार कर इस यात्रा को पर्यटन से जोड़ा जाएगा।
उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए जहां विभिन्न पंचायतों को सांसद निधि प्रदान की तो वहीं मेला कमेटी को अपनी ऐच्छिक निधि से 31 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस मौके पर ए.पी.एम.सी. के चेयरमैन अमर ठाकुर, एस.डी.एम. थुनाग सुरेंद्र मोहन, सराज भाजपा के महामंत्री भीष्म ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।