सुंदर लाइटिंग से जगमगा रहे मंडी के मंदिर
February 20th, 2020 | Post by :- | 255 Views

मंडी, 20 फरवरी: महाशिवरात्रि पर्व के लिए मंडी में मंदिरों की सजावट के खास इंतजाम किए गए हैं । जिला प्रशासन ने खासतौर पर बाबा भूतनाथ और महामृत्युंजय मंदिरों की फूलों से साज सज्जा के अलावा इनकी सजावट के लिए विशेष किस्म की लाइटिंग की व्यवस्था की है। शाम ढलते ही ये मंदिर इस चमचमाती रंगीन रौशनी में जगमगाने लगते हैं। इस रौनक को देख कर हर कोई अभिभूत नजर आ रहा है।

इसके अलावा पूरे शहर को भी लाइट की सुदंर व चमकीली झालरों से सजाया गया है। टिमटिमाती झालरों की चकाचौंध से आलोकित मंडी शहर शिवरात्रि महोत्सव के आनंद में सराबोर नजर आ रहा है।
वहीं नई नवेली दुल्हन से सजे शहर में वीरवार को देवी देवताओं के आगमन के साथ वातावरण दिव्यता से भर गया । देव ध्वनियों के कलरव ये हर कोई मेले का आनंद डूबा नजर आ रहा है।

सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी : ऋग्वेद ठाकुर

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन ने मेले के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने सभी लोगांे से महोत्सव में पूरे दिल से शामिल होने का आग्रह किया हैै। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने देवी देवताओं व देवलुओं के ठहरने के लिए समुचित व्यवस्था की है। वीरवार से बड़ादेव कमरूनाग के आगमन के साथ ही देवी देवताओं के मंडी पधारने का क्रम शुरू हो गया है। मेले के लिए 216 देवी देवताओं को आमंत्रित किया गया है, जो कल सायं तक मंडी पहुंच जाएंगे।
इसके अलावा मेले में आने वाले सभी लेागों की सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। अस्थाई शौचलयों के निर्माण के अलावा शहर की साफ सफाई के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।