Manimahesh Yatra: मणिमहेश यात्रा के लिए तय हुआ हैलीटैक्‍सी का किराया,गौरी कुंड से वापिस भरमौर हैलिपैड तक इतना होगा प्रतिव्यक्ति किराया…. #news4
July 26th, 2022 | Post by :- | 82 Views

भरमौर : भरमौर में दो वर्ष के अंतराल के बाद सामान्य रूप से होने जा रही मणिमहेश यात्रा के दौरान हैलीटैक्सी सेवाओं की टैंडर प्रक्रिया भरमौर स्थित अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी कार्यालय में पूरी हो गई। गत दिवस होने वाली बिड प्रक्रिया देर रात तक जारी रही। आज सुबह भरमौर प्रशासन ने मणिमहेश के लिए हैलीकाप्टर से यात्रा करने वाले लोगों के लिए किराये का खुलासा कर दिया गया है।

उपमंडलाधिकारी एवं सचिव मणिमहेश न्यास असीम सूद ने कहा कि इस वर्ष मणिमहेश यात्रा के दौरान भरमौर से गौरीकुंड व गौरी कुंड से वापिस भरमौर हैलिपैड तक का किराया 7398 रुपये प्रतिव्यक्ति होगा। जबकि एक तरफ का किराया 3699 रुपये निर्धारित हुआ है। उन्होंने कहा कि बोली प्रक्रिया में हिमालयन हैली सर्विसिज, थंबी एविएशन नामक दो कम्पनियों ने आवेदन किया है। इन कम्पनियों के तीन हैलीकाप्टर यात्रा के दौरान सेवाएं देंगे।

उपमंडलाधिकारी ने कहा कि यह हैली सेवाएं 12 अगस्त से 02 सितंबर तक जारी रहेंगी। हैलीटैक्सी सेवा से मणिमहेश न्यास को प्रति टिकट 20 प्रतिशत रायल्टी के तौर पर मिलेगी।उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व वर्ष 2019 में मणिमहेश यात्रा के दौरान भरमौर से गौरीकुंड के लिए एकतरफा किराया 2750 रुपये था जबकि दोनों ओर के लिए 5500 रुपये निर्धारित किया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।