बिना पंजीकरण मणिमहेश यात्रा की नहीं मिलेगी अनुमति : डी.सी. #news4
August 9th, 2022 | Post by :- | 80 Views

चम्बा : उत्तर भारत की प्रसिद्ध श्री मणिमहेश यात्रा के बेहतर संचालन व प्रबंधन के लिए 22 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, ताकि सभी तय सीमा के भीतर पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित बना सकें। यात्रा 19 अगस्त से 2 सितम्बर तक आयोजित होगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत हैली टैक्सी को 12 अगस्त से शुरू किया जाएगा। 12 अगस्त से ही यात्रा के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाएगी। यह जानकारी डी.सी. दुनी चंद राणा ने श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ विभिन्न प्रबंध व्यवस्थाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए सोमवार को बचत भवन में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दी। बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि जो श्रद्धालु ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से पंजीकृत नहीं हुआ होगा उसे निर्धारित पंजीकरण स्थल पर ही पंजीकरण करवाना होगा। बिना पंजीकरण के किसी भी श्रद्धालु को यात्रा की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा सड़क के किनारे किसी भी संस्था को लंगर लगाने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

डी.सी. ने कहा कि श्री मणिमहेश यात्रा के दौरान सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। परिवहन निगम के आर.एम. को यात्रा के दौरान बसों की उचित व्यवस्था करने को कहा गया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को श्री मणिमहेश यात्रा के दौरान स्वास्थ्य सेवा संबंधी कार्य योजना तुरंत प्रभाव से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर राहत एवं बचाव टीमें तैनात होंगी। आपदा की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 या व्हाट्सएप नंबर 98166-98166 पर सूचित किया जा सकेगा। इस अवसर पर एस.पी. अभिषेक यादव, ए.डी.एम. भरमौर निशांत ठाकुर, ए.एस.पी. विनोद वर्मा, सहायक आयुक्त मनीष चौधरी, सी.एम.ओ. डा. कपिल शर्मा, एस.डी.एम. चम्बा अरुण कुमार, एस.डी.एम. भरमौर असीम सूद आदि अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।