शिमला में राशन की दुकानों पर उमड़ी भीड़, कई लोग खाली हाथ लौटे
March 26th, 2020 | Post by :- | 144 Views

राजधानी शिमला में आज आठ से 12 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। इस दौरान राशन की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। कई उपनगरों में लोगों को बिना राशन खाली हाथ लौटना पड़ा। वहीं कई जगह लोगों को दूध और ब्रेड भी नहीं मिल पाई। वहीं कछ जगहों पर पुलिस ने जबरदस्ती 11 बजे ही दुकानें बंद करवा दीं। शिमला व्यापार मंडल ने पुलिस की कार्रवाई पर एतराज जताया है। शिमला व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रशासन ने 12 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी थी लेकिन पुलिस ने मनमानी करते हुए 11 बजे दुकानें बंद करवा दीं। कई लोगों को खाली हाथ घर लौटना पड़ा।

बच्चों वाले परिवारों को ऐसे हालात में सबसे ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में कई प्रवासी मजदूर भी बिना राशन और दूध ब्रेड अपने कवार्टरों में लौट गए। संजोली में उपायुक्त अमित कश्यप ने खाद्य टीम के साथ निरीक्षण किया। बीसीएस, न्यू शिमला में लोग सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करते दिखें। चूने से गोले बनाकर करीब एक मीटर की दूरी रखी गई।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में सीएम ने प्रदेश में राशन की सप्लाई की जानकारी ली। अफसरों ने प्रदेश में एसेंशियल कमोडिटी की स्थिति से सीएम को अवगत करवाया। बैठक में सचिव खाद्य आपूर्ति अमिताभ अवस्थी, प्रबंध निदेशक खाद्य आपूर्ति निगम आबिद हुसैन और निदेशक खाद्य आपूर्ति विभाग मानसी सहाय ठाकुर शामिल रहीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।