चुराह के सत्यास में 2 दुकानों में लगी भीषण आग, 10 लाख का नुक्सान #news4
July 31st, 2022 | Post by :- | 89 Views

तीसा : चम्बा जिले के उपमंडल चुराह की ग्राम पंचायत सत्यास के दुमास में शनिवार देर रात अचानक 2 दुकानों में भीषण आग लग गई। आग से दुकानों में रखा सामान राख हो गया है। इससे काफी नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार चम्बा-पांगी मार्ग पर दुमास नामक स्थान पर मान सिंह व लाल चंद निवासी दुमास की दुकानें थीं। शनिवार शाम को दोनों अपनी दुकानें बंद करके घर चले गए थे। देर रात करीब साढ़े 10 बजे दुकानों से धुआं निकलना शुरू हो गया। देखते-देखते दुकानों से आग की लपटें निकलने लगीं।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने के बहुत प्रयास किए लेकिन विफल रहे। मौके की नजाकत को देखते हुए वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग तीसा को दी। दमकल विभाग की टीम बिना समय गंवाए 2 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दुकान में रखा सारा सामान नष्ट हो गया था। आग लगने से दोनों दुकानों में करीब 10 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है।

उधर, दमकल प्रभारी दमकल चौकी तीसा मनोज कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही टीम मौके के लिए रवाना हो गई थी। आग को तुरंत बुझा दिया लेकिन दुकानों में रखा सामान काफी जल गया है। वहीं तहसीलदार प्रकाश चंद ने बताया कि पटवारी व कानूनगो को मौके पर भेजा गया है। नुक्सान का आकलन कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। प्रशासन प्रभावितों की हरसम्भव मदद करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।