मॉरीशस के पीएम ने पत्नी के साथ बगलामुखी मंदिर में करवाया अनुष्ठान
December 4th, 2019 | Post by :- | 124 Views

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ ने बुधवार को पत्नी के साथ बगलामुखी मां के दर्शन किए और हवन-यज्ञ करवाया। वे मंदिर में करीब दो घंटे तक रुके। महंत रजत गिरी ने उन्हें माता बगलामुखी की फोटो और चुनरी भेंट की। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर छावनी में तबदील कर दिया गया था।  बताया जा रहा है कि दो माह पहले मॉरीशस के प्रधानमंत्री की पत्नी बगलामुखी मंदिर में पहुंची थीं और खास पूजा कर मन्नत मांगी थी, जो पूरी हो गई है। उसके बाद मॉरीशस के प्रधानमंत्री अपनी पत्नी के साथ यहां पहुंचे थे। जुगनाथ पत्नी सहित सुबह 9 बजे बगलामुखी मंदिर पहुंचे। इससे पहले एयर इंडिया की फ्लाइट से सुबह सात बजकर 50 मिनट पर गगल एयरपोर्ट पहुंचने पर उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, एसपी विमुक्त रंजन और एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने उनका स्वागत किया।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद का पैतृक गांव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में औड़िहार कोतवाली क्षेत्र सैदपुर के खोजनपुर ग्राम पुरवा बलुआ बताया जा रहा है। पीएम पिछले साल दिसंबर 2018 में आए थे। मॉरीशस के प्रधानमंत्री 12 नवंबर को एक बार फिर पीएम पद की शपथ ली थी।

उनके गठबंधन को हालिया संसदीय चुनावों में जीत मिली है। इससे पहले बगलामुखी मंदिर में 15 मार्च 2015 को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी अपने राष्ट्रपति रहते दर्शनों उपरांत हवन अनुष्ठान करवाया था। वर्ष 1977 में चुनावों में हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी इस मंदिर में पूजा करवाई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।