मेडिकल कालेज नाहन को सीटी स्कैन व एक्सरे मशीन मिली #news4
January 6th, 2022 | Post by :- | 95 Views

नाहन : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को सिरमौर जिले को सात करोड़ रुपये की सौगात दी। उन्होंने डा. वाईएस परमार राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल नाहन में सीटी स्कैन व डिजीटल एक्सरे मशीन व सिविल अस्पताल सराहां के आक्सीजन प्लांट का आनलाइन लोकार्पण किया। नाहन में आयोजित कार्यक्रम में सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि आज का दिन सिरमौर जिले के लिए एक यादगार दिवस है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जन्मतिथि की बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में समूचा हिमाचल स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ा है। हिमाचल देश का पहला राज्य बना, जिसने छह सितंबर 2021 को कोविड टीकाकरण की प्रथम डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया तथा 27 दिसंबर को दूसरी डोज का लक्ष्य पूरा किया। इसके अतिरिक्त, प्रदेश में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने का कार्य भी तेज गति से प्रगति पर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी धन्यवाद व्यक्त किया। जिन्होंने प्रदेश को चार मेडिकल कालेज सहित एक एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थान की सुविधा प्रदान की है। उन्होंने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मास्क व सैनिटाइजर व कोरोना नियमों का पालन करने का आग्रह किया।

नाहन के विधायक डा. राजीव बिदल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 260 करोड़ रुपये से बन रहे मेडिकल कालेज के के 11 मंजिला भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है और जमीन की फारेस्ट क्लीयरेंस भी मिल चुकी है। इसके बनने से मरीजों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होंगी।

इस अवसर पर उपायुक्त रामकुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, नाहन बीडीसी अध्यक्ष अनिता शर्मा, एसडीएम पच्छाद डा. शशांक गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव सहगल, मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. एनके महेन्द्रु, संयुक्त निदेशक विवेक शर्मा मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।