मेडिकल यूनिवर्सिटी नेरचौक: एमबीबीएस और बीडीएस के लिए दो से पांच फरवरी तक दाखिला #news4
January 24th, 2022 | Post by :- | 139 Views

हिमाचल प्रदेश की अटल आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय नेरचौक की ओर से एमबीबीएस और बीडीएस के दाखिलों की प्रक्रिया के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। एमबीबीएस और बीडीएस की पहले राउंड की काउंसलिंग की दाखिला प्रक्रिया को दो फरवरी से पांच फरवरी तक करवाया जाएगा। वेकेंसी पोजिशन को नौ फरवरी को डिस्प्ले किया जाएगा। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन के की ओर से सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है और पूरी पारदर्शिता के साथ यह काउंसलिंग और दाखिला प्रक्रिया होगी। शेड्यूल के मुताबिक अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी नेरचौक 30 जनवरी से एमबीबीएस और बीडीएस के लिए दाखिला प्रक्रिया आरंभ करेगी। दो राउंड की काउंसलिंग और दाखिला प्रक्रिया 24 फरवरी तक चलेगी।

पहले राउंड की काउंसलिंग की दाखिला प्रक्रिया दो से पांच फरवरी तक होगी। इसके बाद जो सीटें शेष रह जाएंगी, उसकी सूची नौ फरवरी को लगेगी। दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए च्वाइस फिलिंग 10 से 12 फरवरी को होगी। 18 फरवरी को दूसरे राउंड के लिए सेल्फ एलोकेशन होगी, जबकि दूसरे राउंड की दाखिला प्रक्रिया 21 से 24 फरवरी तक  चलेगी। सभी अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से ही अपने लॉग इन कर अपना अलाटमेंट पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी के कंट्रोलर ऑफ एग्जामीनेशन डॉ. प्रवीण शर्मा ने कहा कि 30 जनवरी से दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी, जो 24 फरवरी तक चलेगी। उन्होंने कहा कि काउंसलिंग की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन ही करवाया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।