प्री बोर्ड परिक्षाओं के परिणामों की प्रगति समीक्षा को लेकर उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में हमीर भवन में बैठक आयोजित
January 6th, 2020 | Post by :- | 147 Views

हमीरपुर 6 जनवरी। जिला में 10वीं तथा बाहरवीं कक्षाओं के आयोजित प्री बोर्ड परिक्षाओं के परिणामों की प्रगति की समीक्षा को लेकर उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में आज हमीर भवन में बैठक आयोजित की गई जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। उन्होंने प्री बोर्ड परिक्षा में शत प्रतिशत परिणाम देने वाले स्कूलों को बधाई दी तथा जो स्कूल बेहतर परिणाम नहीं दे सके उनके मुख्यध्यापक / प्रधानाचार्य से एक रणनीति के तहत अतिरिक्त प्रयास करने को कहा गया ताकि आने वाली बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में बच्चे बेहतर कर सकें। उन्होंने कहा कि अधिकतर स्कूलों में बच्चे गणित मे पीछे हैं जिसके लिए गणित के अध्यापकों को अतिरिक्त कक्षाएं शुरू कर व साप्ताहिक तौर पर बच्चों के कक्षा में टैस्ट लेने को कहा गया। उन्होंने कहा कि सम्बंधित अध्यापक यह भी सुनिश्चित करें कि वह बच्चों को वीकली टैस्ट की उत्तर पुस्तिका दो दिन के भीतर उपलब्ध करवाएं तथा जहां गल्तियां हैं, उन्हें ठीक कर बच्चों को समझाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अध्यापक कोशिश करें कि बच्चों को छठी, सातवीं व आठवीं कक्षा से ही गणित तथा अंगेजी विषयों के मूल सिद्धांतो को समझाया जाए ताकि उच्च कक्षाओं में उन्हें मुख्य चीजों को समझने में समस्या न हो।
इस अवसर पर शिक्षा उपनिदेशक उच्चतर जसवंत सिंह, शिक्षा उपनिदेशक प्ररम्भिक बलवंत नड्डा, प्रिंसीपल डाईट राजेन्द्र पाल शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न उच्च तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के मुखिया उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।