मंडी शिक्षा उत्थान समिति की बैठक पहली अगस्त को
July 31st, 2019 | Post by :- | 230 Views

मंडी शिक्षा उत्थान समिति की बैठक एक अगस्त को उपायुक्त कार्याल में प्रातः 11 बजे आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि बैठक में कोई भी दानी सज्जन भाग ले सकता है।

आशुतोष गर्ग ने कहा कई बार आर्थिक तंगी और विषम पारिवारिक परिस्थितियों के कारण कुछ बच्चे पढ़ने की इच्छा रखने के बावजूद उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते। ऐसे बच्चों की मदद करने के उद्देश्य से उत्थान समिति का गठन किया गया है, ताकि धन की कमी के कारण कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे।
गर्ग ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा अपने सामर्थ्य के अनुरूप समिति के सदस्य बनकर कम से कम एक जरूरतमंद बच्चे की शिक्षा का खर्च वहन करने के लिए आगे आएं। कोई भी व्यक्ति मंडी शिक्षा उत्थान समिति सदस्य बन सकता है और जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा प्रदान करने में सहायता दे सकता है।
उपायुक्त ने बताया दानी सज्जनों को चयन किए गए बच्चों बारे अवगत करवाया जाएगा। दानी सज्जन सीधे तौर पर पात्र बच्चों को आर्थिक सहायता पहुंचा सकते हैं।
समिति सदस्य अपने आसपास के लोगों को भी मंडी शिक्षा उत्थान समिति से जुड़ने के लिए प्रेरित करें। जिससे अधिक से अधिक बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए सहायता उपलब्ध करवाई जा सके।
यहां करें संपर्क
इच्छुक लोग अधिक जानकारी के लिए उपायुक्त कार्यालय, सम्बन्धित एसडीएम अथवा सचिव जिला रैडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय दूरभाष नंबर 01905-224913 पर सम्पर्क कर सकते हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।