सिरमौर की मुख्य सड़कों की राइडिंग क्‍वालिटी को बेहतर बनाने के लिए बैठक आयोजित #news4
December 21st, 2021 | Post by :- | 176 Views

नाहन : सिरमौर जिला में पर्यटकों व आम लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा प्रदान करने के लिए उपायुक्त कार्यालय में लोक निर्माण विभाग व पर्यटन विभाग की एक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने की। बैठक के दौरान जिला में यात्रियों को बेहतर गुणवत्ता वाली सड़क सुविधा प्रदान करने, जिला में तत्काल रखरखाव की आवश्यकता वाली सड़कों को दुरुस्त व जिला के सभी मुख्य पर्यटक स्थलों को सड़क मार्ग से जोड़ने को लेकर चर्चा की गई।

इस बैठक में सिरमौर की मुख्य जिला सड़कों, प्रमुख ग्रामीण सड़को, राष्ट्रीय राजमार्गों को चयनित किया गया। जिसमें सोलन से मीनस सड़क, राजगढ़ से नैरीपुल-छैला, राजगढ़-हरिपुरधार से रेणुका, दो सड़का नाहन से रेणुका, डलयाणु-नैनीधार गत्ताधार से शिलाई, गत्ताधार से जीवणीधार व पबयाना से सैर जगास की राज्य मार्ग सड़कों का चयन किया गया। जोकि मुख्यतः पर्यटन व यातायात की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। उपायुक्त ने बताया की कुम्हारहटी से नाहन, लाल ढाक से रोहनाट व कालाअंब से पांवटा साहिब को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़कों को भी इस सुची में शामिल किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि इन सड़कों के अतिरिक्त सराहां से चंडीगढ़ वाया मोरनी हिल सड़क व बर्मापापड़ी से माजरी-पालियों, खजुराना से सुकेती-कालाअंब-त्रिलोकपुर, बनेठी से बागथन-राजगढ़-चंदोल की सड़कों में भी बेहतर राइडिंग सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए इन सडकों का भी चयन किया गया है। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को नाहन के आसपास की सभी सड़कों के बेहतर रखरखाव और सड़कों को साफ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जल्द ही नाहन में सफाई मशीन की सहायता से सड़कों की धूल को दूर किया जाएगा। उन्होंने प्रतिनिधियों को मेडिकल कॉलेज के आसपास की सड़कों को उचित मुरम्मत करने के निर्देश दिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।