बुध देव ने बदल दी है अपनी चाल, जानिए 12 राशियों का भविष्यफल #news4
November 22nd, 2021 | Post by :- | 140 Views

Mercury Transit 2021 : बुध ग्रह ने 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर किया है जहां पर इस राशि में सूर्य देव 16 नवंबर से विराजमान हैं जिसके कारण बुधादित्य (Budhaditya Yoga) योग का निर्माण हुआ है। आओ जानते हैं कि बुध ग्रह के इस राशि परिवर्तन ( Zodiac Signs Astrology ) से 12 राशियों का क्या रहेगा भविष्यफल या राशिफल।

मेष ( Mesh Rashi ) : बुध ने आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर किया है। यह गोचर आपके लिए मिलेजुले परिणाम वाला है। आर्थिक मोर्चे पर यह गोचर कठिनाइयों भरा है। रिश्तों को लेकर भी तनाव भरा गोचर है। सेहत की दृष्‍टि से भी यह गोचर ठीक नहीं है। हालांकि आपने यदि वाणी पर संयम रखा तो आप सभी से पार पा लेंगे।
वृषभ (Vrish Rashi) : बुध आपकी राशि के सातवें भाव में गोचर कर रहा है। यह परिवर्तन आपके करियर, साझेदारी का व्यापार, प्रेम और दांपत्य जीवन के लिए सकारात्मक रहेगा। यात्रा के योग हैं और विदेश से लाभ की संभावना है। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

मिथुन (Mithun Rashi) : बुध आपकी राशि के छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। यह सेहत और रिश्तों की दृष्टि से गोचर अच्‍छा नहीं माना जा रहा है। वाद-विवाद होगा और नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। परंतु आप में आत्म विश्वास भरपूर रहेगा जिसके कारण आप हर परिस्थिति को हेंडल कर लेंगे और अच्‍छे मार्ग पर कार्य करेंगे।
कर्क (Kark Rashi) : बुध आपकी राशि के पंचम भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर मिले-जुले परिणाम लेकर आया है। आपको नौकरी पर ध्यान रखना होगा और संतान की सेहत की चिंता करना होगी। फालतू के खर्चों को लेकर सतर्क रहें। हालांकि आप अपनी प्रखर बुद्धि से इस समय को सफलता में बदलने की ताकत रखते हैं।
सिंह (Singh Rashi) : बुध आपकी राशि के चतुर्थ भाव में गोचर कर रहा है तो हर तरह के सुख लेकर आया है। भूमि, भवन, वाहन और माता का सुख मिलेगा। बस आपको अपने क्रोध और वाणी पर काबू रखना होगा तो सभी ओर से सफलता मिलेगी।
कन्या (Kanya Rashi) : बुध आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं तो पराक्रम कराएगा। नौकरी को बदलने का योग बनेगा। जीवनसाथी, भाई-बहनों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आपको सोच समझकर निर्णय लेना होगा। कुल मिलाकर यह गोचर सकारात्मक है।
तुला (Tula Rashi) : बुध आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है जो सभी तरह की परेशानी दूर कर धन और समृद्धि के योग बनाता है। आपकी बातों का लोगों पर प्रभाव होगा और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।
वृश्चिक (Vrishchik Rashi) : बुध आपकी राशि के प्रथम भाव में गोचर कर रहा है जिसके चलते मिले-जुले परिणाम मिलने की संभावना है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। त्वचा और रक्त से संबंधि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी पर विशेष ध्यान दें। व्यापारी हैं तो कोई जोखिम न उठाएं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।
धनु (Dhanu Rashi) : बुध आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर अच्‍छा है जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत करेगा, परंतु खर्चे भी बढ़ा देगा। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा। आयात और निर्यात से जुड़े कार्यो में लाभ मिलेगा।
मकर (Makar Rashi) : बुध आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके लिए शुभ है। धन लाभ के साथ ही दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। हलांकि आपको जीवनसाधी की सेहत का ध्यान रखना होगा। कुल मिलाकर यह गोचर खुशियों भरा है।
कुंभ (Kumbha Rashi) : बुध आपकी राशि के दशम भाव में गोचर कर रहा है। करियर, पेशे, नाम और प्रसिद्धि के लिए यह समय अनुकूल बन रहा है। बुद्धि से काम लिया तो मेहतन का फल उम्मीद से दोगुना मिलेगा। मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। काम से संबंधित अचानक यात्रा के योग है। बच्चों की सेहत का ध्यान रखना होगा।
मीन (Meen Rashi) : बुध आपकी राशि के नवम भाव में गोचर कर रहा है। शिक्षा और करियर की दृष्टि से यह गोचर शुभ है। अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापरिक साझेदारी से भी आपको लाभ की संभावना है और सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।