मनाली के लोगों के रोजगार के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : हरीचंद शर्मा #news4
December 16th, 2021 | Post by :- | 141 Views

कुल्लू  : सोलंग वैली में स्थानीय लोगों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन पर मनाली विधानसभा कांग्रेस अध्यक्ष हरी चंद शर्मा भी स्थानीय लोगों से मिले। मनाली विधानसभा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय मंत्री गोविंद ठाकुर और प्रशासन मनाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों को रोजगार देने की जगह सिर्फ धोखा और लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं। इसी वजह से लोग अब मजबूर होकर सड़कों पर उतर आये हैं। उन्होंने कहा कि सोलंग से लेकर रोहतांग टनल (धूंधी) के बीच में जो लोग पर्यटन से संबंधित काम कर रहे हैं उन्हें बिना मतलब के तंग किया जा रहा है। हास्यास्पद ही है कि सोलंग वैली वैरियर से आगे पर्यटकों की गाड़ियां जाने दी जा रही है और स्थानीय लोगों को आगे जाने से रोका जा रहा है, यह सरासर तानाशाही है। हरी चंद शर्मा ने कहा कि डेंजर जोन क्या सिर्फ स्थानीय लोगों के लिए है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान जब लोगों ने समस्या बताने की कोशिश की तो उन्हें जबरदस्ती बीच में ही रोका गया। लोगों की समस्याएं सुनने की जगह मंत्री जी यहां क्षेत्र में किए अलग-अलग कामों को गिनाने लगे जिनमें 90 प्रतिशत पूर्व कांग्रेस द्वारा किए गए काम ही गिना पाए।

मनाली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गुलाबा क्षेत्र को पर्यटकों के लिए बंद रखना समझ से बाहर है। उन्होंने कहा था ग्रीन टैक्स का करोड़ों रूपया सरकार को आता है इसके बावजूद कोई पार्किंग की व्यवस्था नहीं है जिस कारण घंटों पर्यटक को जाम में फंसे रहना पड़ता है। पहले जबकि इस क्षेत्र में खूब पर्यटक जाता था सरकार को चाहिए कि गुलाबा को पुनः पर्यटकों और पर्यटक एक्टिविटी के लिए खोलें। अगर सरकार और प्रशासन ने अपने रवैए में सुधार नहीं किया तो आने वाले समय में मनाली कांग्रेस क्षेत्र के लोगों के हितों के लिए प्रभावित लोगों के साथ मिलकर उग्र धरना प्रदर्शन करेगी, इसके जिम्मेदार सरकार और प्रशासन होंगे। उन्होंने कहा सोलंग क्षेत्र के मुख्य पर्यटन क्षेत्रों में से एक होने के बावजूद कोई शौचालय सोलंग वैली में नहीं है। महिलाओं और बच्चों को बड़ी दुविधा का सामना शौचालय की वजह से करना पड़ता है। अब समय बहुत हो चुका है अब और सत्तासीन लोगों द्वारा किया जाने वाला शोषण सहन नहीं किया जाएगा सरकार समय पर जागे अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।