जरूरतमंद बनकर राशन की जमाखोरी न करें प्रवासीः डीसी
April 12th, 2020 | Post by :- | 124 Views

ऊना (12 अप्रैल)- राशन की मांग कर रहे प्रवासियों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज स्वयं मोर्चा संभाला। उन्होंने पीर निगाह रोड पर वार्ड नंबर 4 में प्रवासियों को राशन देने से पहले उनसे बातचीत की और बातचीत में पता चला कि कुछ लोगों के घरों में राशन पहले से काफी मात्रा में उपलब्ध था। जिन घरों में राशन नहीं था, ऐसे परिवारों को डीसी संदीप कुमार ने राशन देने के निर्देश दिए। इस दौरान बीडीओ ऊना यशपाल सिंह परमार भी उनके साथ उपस्थित रहे।


उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऊना हर जरूरतमंद परिवार को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई का प्रयास कर रहा है लेकिन कुछ प्रवासी अब आवश्यकता से अधिक राशन की मांग कर रहे हैं। ऐसे में आवश्यक जांच के बाद ही राशन व अन्य आवश्यक वस्तुएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद बनकर आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी न की जाए।


वाहन चालकों से की पूछताछ


इसके बाद डीसी ने कर्फ्यू के दौरान सड़क पर वाहनों में सवार होकर जा रहे व्यक्तियों से भी पूछताछ की। कुछ गाड़ियों को रोककर उन्होंने पूछा कि कर्फ्यू में वह घरों के बाहर क्यों निकले हैं। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से वाहन चलाना व घरों से बाहर निकलना गैर कानूनी है और इसमें किसी का हित नहीं है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए आवश्यक है कि सभी लोग अपने घरों पर ही रहें और हाथों की सफाई का विशेष ध्यान रखें।


स्टेशनरी की दुकानें खुलेंगी


उपायुक्त ने कहा कि स्टेशनरी की दुकानें सोमवार व गुरुवार को सुबह 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक 3 घंटे के लिए खुली रहेंगी। आगामी आदेशों तक यह व्यवस्था रहेगी।


चौकी मन्यार में पूर्ण कर्फ्यू लागू


जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने कहा कि बंगाणा उपमंडल की चौकी मन्यार ग्राम पंचायत में भी कर्फ्यू में ढील को समाप्त कर दिया गया है। अगले आदेशों तक चौकी मन्यार ग्राम पंचायत में कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी। इस पंचायत में भी आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई डोर-टू-डोर की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।