मंत्री जी! गंदा पानी पीने को विवश हैं सरसई और जगतसुख के ग्रामीण, जनमंच में गूंजी पेयजल समस्‍याएं #news4
November 21st, 2021 | Post by :- | 80 Views

मनाली : मनाली विधानसभा क्षेत्र के हरिपुर में आयोजित 24वें जनमंच में पीने के पानी सहित सड़कों से संबंधी समस्याएं सामने आईं। हरिपुर व सरसई क्षेत्र सहित जगतसुख क्षेत्र में पीने के गंदे पानी की समस्या खूब चर्चा में रही। ग्रामीणों ने मंत्री को अवगत करवाया की वो गन्दा पानी पीने को विवश हैं। ग्रामीण लाल चन्द ने कहा कि पखनोज नाले से ग्रामीणों को गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है। पानी के टैंक गाद से भरे पड़े हैं। आईपीएच विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जगतसुख के ग्रामीण प्रकाश चन्द ने कहा कि काला नाला व पतियाती नाले से गन्दा पानी पीने को दिया जा रहा है।

बुरुआ के ग्रामीण गुलाब सिंह ने भी पानी की कमी की समस्या सामने रखी। सरसई के किशोर कुमार ने भी क्षेत्र में गंदे पानी की सप्लाई होने की बात कही। भनारा के ग्रामीण घनश्याम ठाकुर ने पानी की किल्लत होने की समस्या सामने रखी। आईपीएच विभाग के अधिशाषी अभियंता ने कहा कि इन सभी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि आईपीएच विभाग इन समस्याओं को गम्भीरता से लें। गंदे पानी की हो रही सप्लाई पर मंत्री ने सख्ती दिखाते हुए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि मौके पर जाकर इन समस्याओं को गम्भीरता से लें।

हरिपुर के ग्रामीण लाल चंद कटोच ने कहा कि हरिपुर नाले में दो प्रोजेक्ट लग रहे हैं। नाले में पानी की कमी को देखते हुए उन्हें रद्द करें। इस पर मंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस सरकार के समय मंजूर हुए हैं। ग्रामीणों के लाभ व हानि को देखते हुए सरकार इन विषय पर जल्द निर्णय लें। शनाग गांव के ग्रामीण लाल चंद ने बादल फटने से खस्ता हुई सदज की हालत सुधारने, जगतसुख के ग्रामीण कुशल चन्द ने दुहगन नाले के पुल को जल्द बनाने, सरसई की सरला देवी ने सड़क को पका करने, रांगड़ी के किशोर कुमार ने सड़क टायरिंग बारे, बीडीसी अध्यक्ष कुंदन लाल ने छाकी हलान सड़क की खस्ताहालत बारे, प्रधान चूड़ामणि ने नेहरुकुंड पुल का काम शीघ्र पूरा करने की मांग रखी।

इन सभी समस्याओं को लेकर अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा ने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान निर्धारित समय पर किया जाएगा। नेहरुकुंड पुल भी जल्द बन जाएगा। मंत्री गोविन्द ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन सभी समस्याओंको जल्द पूरा किया जाए। प्रीणी की सुनीता ने लकड़ी का पोल बदलने, जगतसुख के ग्रामीण पेनु राम ने बिजली की तारें ठीक करने, भनारा के घनश्याम ने तारे ठीक करने, बुरुआ के प्रधान ने बिजली की समस्या जनमंच में रखी।

विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता ने कहा कि कुछ एक समस्या दूर कर ली है जबकि शेष को जल्द दूर कर लिया जाएगा। बुरुआ के ग्रामीण गुलाब सिंह व प्रधान चूड़ा मणि ने बाहंग स्कूल में वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करवाने की मांग रखी। मंत्री गोविंद ठाकुर ने जल्द कक्षाएं शुरू करने का आश्वासन दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।