घुमारवी में जिला स्तरीय मेले की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन, मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने की शिरकत #news4
February 18th, 2022 | Post by :- | 114 Views

बिलासपुर : घुमारवी में आयोजित होने वाला जिला स्तरीय ग्रीष्मोत्सव जो पांच से नौ अप्रैल तक मनाया जाएगा, उसकी तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया है। जिसकी अध्यक्षता मेला कमेटी के अध्यक्ष एसडीएम राजीव ठाकुर ने की तथा विशेष अतिथि के रूप में मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने शिरकत की है। कोरोना समय के बाद दो साल बाद आयोजित होने वाले इस मेले की  तैयारियों को लेकर चर्चा की गई हैं तथा विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपा गया है कि जो धन वह पहले उपलब्ध करवाते हैं उसी अनुसार इस बार भी सहयोग करें। कुछ विभागों को और ज्यादा पैसा उपलब्ध करवाने के लिए आग्रह किया गया है तथा विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है और उन्हें दायित्व सौंपा गया है। हर बार की तरह इस बार भी शोभायात्रा शिव मंदिर से ही सुबह ग्यारह बजे चलेगी। मेले के दौरान पानी उपलब्ध करवाना जल शक्ति विभाग को सौंपा गया है और बिजली की व्यवस्था बिजली बोर्ड के अधिकारी संभालेंगे।

लोक निर्माण विभाग शिव मंदिर से मेला स्थल तक सड़क की रिपेयर कार्य को अंजाम देगें। स्मारिका के लिए विज्ञापन का भी प्रबंध किया जाएगा। मेले में विभिन्न विभागों के द्वारा प्रदर्शनी लगाई जाएगी। बेबी शो, बुजुर्गों के लिए उम्र के हिसाब से प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जाएगा। मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कोरोना के दौरान दो वर्ष मेले का आयोजन नहीं हो सका तो इस बार बहुत बढ़िया तरीके से मेले का आयोजन किया जाएगा तथा मेले को सफल तरीके से मनाया जाएगा। मेले के उत्सव में नयापन आना चाहिए तथा और आकर्षक बनाया जाए जो विभाग के अधिकारियों ने सुझाव दिया है उसी अनुसार बनाया जाएगा। मेले को और बेहतरीन कैसे बनाया जाए इसके लिए क्षेत्र की जनता से भी सुझाव मांगे जाएंगे, वह अपने सुझाव नगर परिषद को सौंप सकते हैं या सोशल मीडिया के द्वारा भी भेज सकते हैं। मेले हमारे संस्कृति की धरोहर है इसे बहुत बेहतरीन तरीके से मनाया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।