मंत्री राजेंद्र गर्ग बोले-वर्ष के अंत तक 25 हजार नौकरियां देगी हिमाचल सरकार #news4
December 9th, 2021 | Post by :- | 108 Views

घुमारवीं : स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में महाविद्यालय करियर गाइडैंस एंड काऊंसलिंग सैल तथा जिला रोजगार कार्यालय बिलासपुर के संयुक्त तत्वावधान में कैंपस इंटरव्यू ड्राइव का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राजेंद्र गर्ग ने की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 3 वर्षों में 3 हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया है और इस साल के अंत तक 25 हजार नौकरियां देने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

सरकारी और निजी क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार प्रयासरत

मंत्री ने विभिन्न कंपनियों के अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार सरकारी और निजी क्षेत्रों में प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयासरत है तथा भविष्य में भी इस तरह के रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. रामकृष्ण ने मुख्यातिथि तथा अन्य आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यार्थियों से साक्षात्कार में उपस्थित होकर अपनी योग्यता का परीक्षण करने का आह्वान किया। इस अवसर पर जिला रोजगार कार्यालय के यंग प्रोफैशनल भूपेश ने सरकार द्वारा चलाई जा रही कौशल विकास की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में सरकार 18 से 25 वर्ष तक के युवाओं को कौशल विकास भत्ता दे रही है।

सीडीएस जनरल बिपन रावत सहित 11 वीर सैंनिकों को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत वंदे मातरम् के साथ हुई। इस अवसर सर्वप्रथम पर देश के पहले चीफ ऑफ डिफैंस स्टाफ जनरल बिपन रावत, उनकी धर्मपत्नी मधुलिमा रावत व 11 वीर सैनिकों की तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हैलीकॉप्टर हादसे में आकस्मिक मृत्यु पर 2 मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर जिला रोजगार कार्यालय अधिकारी राजेश मेहता और महाविद्यालय करियर गाइडैंस सैल के संयोजक प्रो. प्रीतम सहित अन्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।