PAK के नेता PAK को दिखा रहे आईना
August 27th, 2019 | Post by :- | 132 Views

पाकिस्तान की मिलिट्री और अन्य सुरक्षा बलों के जरिए लोगों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा

पाकिस्तान की एक राजनीतिक पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) ने पाकिस्तान की सेना पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं. लंदन में मौजूद एमक्यूएम के सेंट्रल को-ऑर्डिनेशन कमेटी के नेताओं ने कहा है कि एक तरफ पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा उठा रहा है, लेकिन दूसरी ओर खुद कराची और सिंध में आमलोगों पर अत्याचार कर रहा है
एएनआई के मुताबिक, शनिवार को एमक्यूएम ने कहा है कि पाकिस्तान मुहाजिर, बलूच, पश्तून, सिंधी और अन्य दबाए गए लोगों पर अत्याचार कर रहा है. पार्टी ने कहा है कि पाकिस्तान की मिलिट्री और अन्य सुरक्षा बलों के जरिए लोगों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है.
सेंट्रल को-ऑर्डिनेशन कमेटी के डिप्टी कन्वेनर कासिम अली रजा ने कहा कि पाकिस्तानी मिलिट्री ने ‘हजारों निर्दोष मुहाजिरों की हत्या’ कर दी है. उन्होंने कहा कि ये हत्याएं अपराधियों पर कार्रवाई के नाम पर की गई हैं. कई लोगों को किडनैप कर लिया गया जिनके बारे में अब तक कोई पता नहीं चला.
रजा ने कहा कि पाकिस्तान की कोई भी संस्था मुहाजिरों की बातें नहीं सुन रही हैं. उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ एमक्यूएम दुनिया के अन्य लोकतांत्रिक देशों से मदद मांगेगा. उन्होंने कहा कि दबाए गए लोग एकजुट होकर आजादी के लिए आंदोलन भी कर सकते हैं.
एमक्यूएम ने एक बार फिर से मांग की है कि पाकिस्तानी मिलिट्री अब मुहाजिर और अन्य लोगों के खिलाफ अत्याचार रोककर संविधान के तहत काम करे. वहीं, रजा ने पाकिस्तानी मिलिट्री और नेताओं पर आरोप लगाया कि वे कश्मीर के भविष्य से खेलते रहे हैं.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।