विधायक श्री विनोद कुमार ने की दो दिवसीय श्री देव मांहूनाग मेला चुनाहण के समापन समारोह की अध्यक्षता
July 3rd, 2019 | Post by :- | 180 Views

मंडी, 03 जुलाई: दो दिवसीय श्री देव मांहूनाग मेला चुनाहण (बल्हघाटी) के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री विनोद कुमार ने कहा कि यहां के लोगों की देवी देवताओं में अटूट आस्था है।इसलिए यहां वर्ष भर देवी-देवताओं के नाम पर मेले और उत्सव मनाए जाते हैं।इन मेलों में देव मिलन मुख्य आकर्षण होता है।

विनोद कुमार ने कहा कि इस अवसर पर विकास की चर्चा करते हुए कहा कि नाचन विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा नाचन विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं के एक ही दिन में किए गए 29 शिलान्यास व उद्घाटनों से क्षेत्र का कायाकल्प संभव है।
उन्होंने कहा कि किसानों की आय को दुगना करने के लिए विधानसभा क्षेत्र के किसानों के लिए चार क्षेत्र चिन्हित कर 25 करोड़ की सिंचाई योजना का प्राकलन तैयार किया जा रहा है तथा 2 करोड़ की लागत से सेरी-जलाह सड़क के टैंडर, कोट से कनैड़ और चुनाहण आदि के लिए नाबार्ड के तहत बेहतर सड़क सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।इसके अतिरिक्त चुनाहण के आसपास की 11 पंचायतों के लिए पशु चिकित्सालय तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी का कार्यालय जल्दी ही काम करना आरम्भ कर देंगें।
इस अवसर पर उन्होंने चुनाहण में स्वागत गेट निर्माण और लाईटस के लिए एक-एक लाख रूपये, मन्दिर व मेला कमेटी के लिए ऐच्छिक निधि से 21 हजार रूपये देने की घोषणा की। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए हाटेश्वरी महिला मंडल पाली, ओम शांति महिला मंडल कोट, शिव शक्ति महिला मंडल सलवाहण, महिला मंडल-2 सलवाहण और महिला मंडी भ्यारटा सभी को 10-10 हजार रूपये, कैलशी, मुस्कान और नीतू की सुन्दर नाटी के लिए 5100 रूपये देने की घोषणा की।
इससे पूर्व उन्होंने दो लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन मल्हणू का शिलान्यास किया। उन्होंने मेले के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेतओं को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर मंडलाध्यक्ष एव प्रधान ग्राम पंचायत कोट रविन्द्र राणा, विशेष अतिथि जबना चौहान, मेला व मंदिर कमेटी प्रधान रमेश यादव, प्रधान ग्राम पंचायत सलवाहण पंकज चौधरी, मंडल उपाध्यक्ष संत राम मोदी व लाभ सिंह, सचिव राजू, मीडिया प्रभारी तेजेन्द्र गोस्वामी, पूर्व प्रधान हंस राज गोस्वामी, उपमंडलाधिकारी बल्ह धर्मेश रमौत्रा, तहसीलदार बल्ह राजेन्द्र ठाकुर , बीडीओ विजय कांत नेगी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।