चम्बा में महाश्रम दान दिवस आयोजित विधायक ने व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित किये
October 2nd, 2019 | Post by :- | 185 Views

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर आज चम्बा शहर में ‘महाश्रम दान दिवसÓ अयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक पवन नैय्यर, उपायुक्त विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका, अध्यक्षा नगर परिषद् श्रीमती नीलम नैय्यर व गणमान्य लोगों ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
चम्बा चौगान में आयोजित कार्यक्रम में पवन नैय्यर ने लोगों से शहर को स्वच्छ बनाये रखने तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का आहवान किया।
पवन नैय्यर ने कहा कि वर्तमान में भारत को एक मजबूत और समृद्व राष्ट्र बनाने के लिये महात्मा गांधी के विचारों, सिद्धातों और नैतिक मूल्यों को अपनाकर उनके दिखाये मार्ग पर चलने की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी भारत की नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व के लिये आदर्श हैं, उनके सिद्धांत हमें अहिंसा, समानता, आपसी भाईचारे और संघर्ष के मार्ग पर चलने के लिये प्रेरित करते हैं। पवन नैय्यर ने लोगों से शहर को स्वच्छ बनाये रखने के लिये समाजिक भागीदारी की आवश्यकता पर बल देते हुये कहा कि चम्बा में पर्यटन विकास की अपार संभावनायें हैं और यह तथी संभव होगा जब हम शहर को साफ-सुथरा तथा प्राकृतिक रूप से संतुलित बनाये रखने के लिये सार्थक प्रयास करेंगे।
व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित विधायक श्री पवन नैय्यर ने महाश्रम दान दिवस के मौक पर जिला व्यापार मंडल चम्बा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित किये। उन्होंने कहा कि चम्बा के व्यापारी तथा दुकान मालिक शहर को स्वच्छ रखने में सबसे अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चम्बा शहर के विकास के लिये यहां रोप-वे बनाया जायेगा तथा पार्किंग व सुंदर पार्क भी विकसित किया जायेगा। इस अवसर पर उपायुक्त विवेक भाटिया, व्यापार मंडल के प्रधान विरेन्द्र महाजन, महासचिव नरेन्द्र ठाकुर, सचिव जसवीर नागपाल, प्रेस सचिव गुजन मैहरा, नगर परिषद् के पार्षद, व्यापार मंडल के पदाधिकारी और शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।