कोरोना को लेकर तल्याहड़ में मॉकड्रिल 18 को
April 17th, 2020 | Post by :- | 185 Views

मंडी, 17 अप्रैल : कोरोना वायरस से बचाव व सुरक्षा को लेकर 18 अप्रैल शनिवार को सायं 4 बजे के बाद मंडी सदर उपमंडल के तल्याहड़ गांव में पूर्वाभ्यास (मॉकड्रिल) किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए उपमंडलाधिकारी निवेदिता नेगी ने बताया कि इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामले की काल्पनिक स्थिति बनाकर पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

अफवाहों से बचें, घबराएं नहीं

उन्होंने लोगों से मॉकड्रिल को लेकर अफवाहों से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इस मॉकड्रिल के दौरान गांव वालों को किसी प्रकार के डरने की आवश्यकता नहीं है यह केवल पूर्वाभ्यास होगा।इस दौरान तल्याड़ गांव के आसपास के तीन किलोमीटर क्षेत्र को सील कर इस प्रकार कार्यवाही की जाएगी जैसे इस क्षेत्र में कोरोना पोजीटिव का कोई मामला सामने आया हो।

उन्होंने बताया कि यह अभ्यास इसलिए किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण से लड़ने को लेकर अपनी तैयारी परखी जा सके और कोई मामला आने पर सम्बन्धित टीमें तुरन्त प्रभावी कदम उठा सकें। उन्होंने बताया कि इस पूर्वाभ्यास में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में लगी विभिन्न टीमें एकजुट होकर मॉकड्रिल करेंगी।

इस दौरान विभिन्न टीमें क्षेत्र में घरों में जाकर व्यक्तियों के बल्ड सैंपल भी एकत्रित करेंगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।