प्रदेशवासियों को अपनेपन का एहसास करवा गए मोदी, जानिए क्‍यों बोले मैं भी हिमाचली हूं
November 7th, 2019 | Post by :- | 178 Views

ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स मीट में पहुंचे नरेंद्र मोदी फ‍िर प्रदेशवासियों को अपनेपन का एहसास करवा गए। नरेंद्र मोदी ने निवेशकों को रिझाने के लिए कहा कि मैं मेहमान नहीं हिमाचली ही हूं, आप यहां भरोसा कर निवेश करें। मोदी ने हिमाचल सरकार की ओर से हर संभव सहयोगी करने की बात भी कही। नरेंद्र मोदी ढाई वर्ष से ज्‍यादा तक हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रभारी रहे हैं, इसके अलावा भी प्रदेश में भाजपा संगठन को सशक्‍त करने में उनका अहम योगदान है। गुजरात के सीएम बनने से पहले वह कई वर्षों तक प्रदेश में आते जाते रहे व उनका दूवभूमि से काफी लगाव है।

मोदी ने सोलन के मशरूम से लेकर लाहुल के आलू, कुल्लू की शॉल और कांगड़ा की पेंटिंग के बारे में अपने भाषण के दौरान चर्चा करना नहीं भूले। मोदी ने जगह और रूट का नाम गिनवाते हुए कहा चंडीगढ़ से बददी, ऊना से हमीरपुर रेलमार्ग और फोरलेन पर तेजी से काम हो रहा है। मनाली और शिमला में हेली टैक्सी को बढ़ावा दिया जा रहा है। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना रोहतांग सुरंग का भी भाषण में जिक्र करते हुए इसका जल्द ही काम पूरा होने वाला है। मोदी ने कहा यहां के लोगों का आपस में जुड़ाव है व एक घर की आवाज दूसरे घर तक नहीं जाती।

पीएम मोदी ने कहा हिमाचल रक्षा क्षेत्र की खान है। यहां हर घर से सेना का जवान निकलता है। हिमाचल के हर भाषा बोलने वाले लोग गांव-गांव में मौजूद हैं। मैं हिमाचल को जानता हूं, देवभूमि वीरों से भरी पड़ी है। युवाओं को अधिक से अधिक अवसर मिलने चाहिएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।