आदर्श राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मण्डी में मोटिवेशनल सेमिनार आयोजित #news4
April 18th, 2022 | Post by :- | 103 Views

मण्डी: आदर्श राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में एक मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें 14 वर्षीय अश्मिता ने छात्राओं को प्रेरित किया कि वे उनकी संस्था से जुड़कर कैसे दूसरों की मदद कर सकती, और कैसे एक आदमी हजारों लोगों की जिन्दगी में बदलाव सकता है।
व्ीओ   अश्मिता गुप्ता ने बताया कि वे बैंगलोर में स्टडी करती हैं और दसवीं कक्षा की छात्रा हैं, उन्होंने बताया कि वन एण्ड बी के तहत एक प्रोजैक्ट ई फॉर ई शुरू किया, जिसका मतलब है ऐजूकेशन फॉर एवरीवन। एक आदमी हजारों लोगों की जिन्दगी में बदलाव ला सकता है। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के माध्यम से दस से पन्द्रह वर्ष के ऐसे बच्चे जो शिक्षा से वंचित हैं, और आर्थिक तंगी के कारण अपनी पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं ऐसे 19 बच्चों को ऐजूकेशन का स्पांसर किया है और 500 बच्चों को इंपैक्ट किया है। अश्मिता ने बताया कि अवेयरनेस सेशन के माध्यम से उन्होंने छात्राओं को प्रेरित किया कि वे उनसे जुड़कर किस तरह से दूसरों की मदद कर सकते हैं और अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं।

वहीं आदर्श राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की प्रधानाचार्या ज्योत्सना गुप्ता ने बताया कि यह बडे़ गौरव की बात है कि इतनी कम उम्र में अश्मिता अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से वंचित बच्चों की शिक्षा के लिये कार्य कर रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।