प्रदेश में 23 हज़ार करोड़ के निवेश को हुए एमओयू : सीएम
July 13th, 2019 | Post by :- | 157 Views

विकास की राह में लंबी छलांग भरने को तैयार हिमाचल

मंडी, 13 जुलाई : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा प्रदेश में 23 हज़ार करोड़ रुपए के निवेश को लेकर एमओयू हुए हैं। हिमाचल विकास की राह में लंबी छलांग भरने को तैयार है।
उन्होंने शानिवार को मंडी सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा सरकार राज्य में निवेश को लेकर समग्र दृष्टिकोण से कार्य कर रही है। हमारा प्रयास है यहां हर क्षेत्र में निवेश आए। इसे लेकर पिछले दिनों देश विदेश में आयोजित रोड़ शो और राजनयिकों एवं बड़े उद्यमियों से मुलाकात करके निवेश आकर्षित करने को ईमानदार प्रयास किए गए हैं। इनसे देश दुनिया में हिमाचल की ब्रांडिंग हुई है।
हमने उद्यमियों को हिमाचल में निवेश के लिए मौजूद उपयुक्त माहौल, मजबूत कानून व्यवस्था,शांत एवं प्रदूषणमुक्त वातावरण, प्राकृतिक सुंदरता, शुद्ध आबोहवा, बिजली की पर्याप्त उपलब्धता एवं सस्ती दरें, इस प्रकार की सभी खूबियों से अवगत करवाया। ये सब खूबियां मिलकर हिमाचल को निवेशकों के लिए एकदम मुफीद जगह बनाती हैं। इससे हिमाचल को लेकर निवेशकों का रूझान बढ़ा है।
7-8 नवंबर को धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट होगी। यहां निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन लाएगा।
इसके अलावा पर्यटकों के लिए बिलासपुर और मंडी में नए पर्यटन स्थल विकसित करने की दिशा में काम किया जा रहा है। मंडी में शिवधाम बनाने और ब्यास नदी पर झील विकसित करने की योजना पर भी काम हो रहा है। हमारा प्रयास है मनाली आने वाले पर्यकटों को रास्ते में देखने-रुकने लायक चार पांच जगहें विकसित की जाएं

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।