8 दिसंबर से शुरू होगा सांसद खेल महाकुम्भ-2 : अत्री #news4
November 19th, 2021 | Post by :- | 190 Views

हमीरपुर : सांसद खेल महाकुंभ-2 की आयोजन समिति के सह-संयोजक व पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी नरेंद्र अत्री ने स्थानीय सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय सूचना एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में दूसरी बार सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हजारों ग्रामीण खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे व उन्हें राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा संभारने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ -2 का आयोजन 8 दिसंबर से शुरू होगा। वही 22 नवंबर से इसमें भाग लेने के लिए खिलाड़ियों की रजिस्ट्रेशन शुरू होगी और 3 दिसंबर तक चलेगी। इसमें 6 खेलों का आयोजन किया जाएगा। जिनमें क्रिकेट, बालीबॉल, बास्केटबॉल, एथलीट, फुटबॉल व कबड्डी शामिल है।

उन्होंने बताया कि क्रिकेट में भाग लेने वाली टीमों को 500 रुपए रजिस्ट्रेशन करवानी पड़ेगी। वही एथलीट में 10 रुपए व अन्य खेलों में 200 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस होगी। उन्होंने बताया कि इस बार सांसद खेल महाकुंभ में 50 लाख रुपए की ईनामी रखी गई है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक खेल विजेता टीम को एक लाख रुपए इनामी राशि मिलेगी। वही दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 51 हजार व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 31 हजार रुपए इनामी राशि मिलेगी। उन्होंने बताया कि सांसद खेल महाकुंभ-2 का आयोजन पहले ब्लॉक स्तर पर फिर जाएगा और उसके बाद जिला और अंत में संसदीय क्षेत्र पर इसका आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर समिति के सदस्य अभयवीर सिंह लवली, अंकुश दत्त शर्मा, अजय रिंटू, विशाल पठानिया, विकास शर्मा,जोगिंदर सिंह व प्रवीण पठानिया सहित अन्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।