हमीरपुर के भाेरंज में महिला कबड्डी मैच के साथ सांसद खेल महाकुंभ-2 का आगाज #news4
December 18th, 2021 | Post by :- | 140 Views

हमीरपुर : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की विशेष पहल पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में सांसद खेल महाकुंभ-2 का शनिवार को महिला कबड्डी मैच के साथ आगाज हो गया। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज ने भोरंज क्षेत्र के गांव खरवाड़ में स्थित करियर प्वाइंट विश्वविद्यालय के मैदान में इस महाकुंभ का विधिवत उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में अनुराग ठाकुर वर्चुअल माध्यम से जुड़े। उन्होंने प्रतिभागी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस अनूठे आयोजन के माध्यम से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सांसद खेल महाकुंभ में क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबॉल, वालीबॉल, फुटबाल, कुश्ती और एथलैटिक्स स्पर्धाओं के लिए लगभग 2100 टीमों का पंजीकरण किया गया है।

खेल महाकुंभ में लड़कियां भी ले रहीं बड़ी संख्या में भाग

इस बार खेल महाकुंभ में लड़कियां भी बड़ी संख्या में भाग ले रही हैं। इन स्पर्धाओं के विजेताओं को लगभग 50 लाख रुपए के ईनाम दिए जाएंगे तथा हजारों प्रतिभागियों को टी-शर्ट्स व अन्य सामग्री भी दी जाएगी। महाकुंभ के दौरान प्रतिभागियों को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। कोविड-19 से संबंधित सभी सावधानियों का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि महाकुंभ में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने तथा उन्हें प्रशिक्षित करने की दिशा में भी विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सेमीफाइनल राउंड से इस आयोजन का प्रसारण दूरदर्शन से करवाने का भी प्रयास किया जाएगा।

अनुराग ठाकुर ने एक बहुत बड़ा उदाहरण प्रस्तुत किया : हंसराज

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ की शुरूआत करके केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक बहुत बड़ा उदाहरण प्रस्तुत किया है। अब देश के अन्य राज्यों के सांसद भी अनुराग ठाकुर का अनुसरण करते हुए अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में इस प्रकार के आयोजन करवाने के लिए प्रेरित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के हजारों युवाओं के जुडऩे से इस खेल महाकुंभ के बहुत ही उत्साहजनक परिणाम सामने आएंगे तथा आने वाले समय में यहां से कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी निकलेंगे जोकि राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि इन्हीं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से ओलिंपिक मैडल विजेता भी निकलेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।