हरोली में हुआ सांसद खेल महाकुंभ का आगाज, ऊर्जा मंत्री बोले युवाओं को नशे से दूर रखने खेलों का आयोजन जरूरी #news4
December 23rd, 2021 | Post by :- | 126 Views

ऊना  : उपमंडल हरोली के बाथू में आज सांसद खेल महाकुंभ का आगाज हो गया। बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने सांसद खेल महाकुंभ के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की जबकि औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे। सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ करने के दौरान ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने सांसद अनुराग ठाकुर की इस पहल को जमकर सराहा। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को खेलों से जोड़कर नशों से दूर रखा जा सकता है।

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत बाथू गांव के श्री गुरु गोविंद सिंह जी राजकीय उच्च विद्यालय गुरूपलाह में खेल महाकुंभ का शुभारंभ किया। इस खेल महाकुंभ में बॉलीवाल का पहला शो मैच बाथू (ए) और बाथू (बी) के बीच खेला गया। इस खेल महाकुंभ के दौरान क्रिकेट, कबड्डी, बास्केट्बाल, फुटबाल, बॉलीवाल, कुश्ती व एथलैटिक्स जैसी स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। इस खेल महाकुभ में प्रदेश की 2100 टीमों के लगभग 1 लाख खिलाड़ी भाग लेंगे और इन स्पर्धाओं के विजेताओं को 50 लाख रुपये के इनाम दिए जाएंगे तथा हजारों प्रतिभागियों को टी-शर्ट, मेडल व ट्राफी भी दी जाएगी। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि इस अनूठे आयोजन के माध्यम से क्षेत्र की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भारत वर्ष का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं का खेलों के प्रति रूझान बढ़ाने तथा उनकों खेल गतिविधियों के प्रति प्रोत्साहित करने के साथ-साथ फिट रहने के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से खेल महाकुंभ कार्यक्रम आरंभ किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।